×

UP Election 2022: पीठासीन अधिकारी और सपा उम्मीदवार की पिटाई के मामले में एक्शन, BJP नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP Election 2022: पीठासीन अधिकारी की बूथ पर कथित पिटाई के मामले में सरधना विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी ठाकुर संगीत सोम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Divyanshu Rao
Published on: 11 Feb 2022 11:28 AM GMT
UP Election 2022
X
यूपी विधानसभा चुनाव की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मेरठ में गुरुवार को चुनाव के दौरान सरधना (Sardhana) के सलावा गांव (Salawa Gaon) में बूथ पर मौजूद पीठासीन अधिकारी की कथित पिटाई के मामले में सरधना विधानसभा सीट (Sardhana Vidhan Sabha Seat) के भाजपा प्रत्याशी ठाकुर संगीत सोम (Sangeet Som) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि गुरुवार को सरधना विधानसभा क्षेत्र के गांव सलावा के प्राथमिक विद्यालय नंबर दो में भी वोट डाले जा रहे थे। मतदान के दौरान जैसा कि आरोप है कि विधायक और उनके समर्थकों ने पीठासीन अधिकारी अश्विनी कुमार की पिटाई कर दी थी। बूथ पर लगे वेबकैम को भी उखाड़ कर ले गए थे। फोर्स ने जैसे-तैसे स्थिति को नियंत्रित किया था।

बाद में एसएसपी और डीएम भी सलावा गांव पहुंचे थे। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि गुरुवार देर रात पीठासीन अधिकारी से मारपीट के मामले में पुलिस ने विधायक संगीत सोम और उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

समर्थकों ने ग्रामीण की भी की पिटाई

सलावा में पीठासीन अधिकारी से मारपीट की घटना से पहले बीजेपी प्रत्याशी विधायक संगीत सोम के समर्थकों ने वोट डालने जा रहे गांव निवासी सुंदरलाल की भी पिटाई कर दी थी। ग्रामीणों ने किसी तरह उसको छोड़ आया था। मारपीट में गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस मामले में पुलिस ने कुलदीप, देवपाल, खचेड़ू, अवनीश के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

इधर,मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट पर से सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी और पार्टी नेता विपिन मनोठिया के साथ शास्त्रीनगर के ब्लॉक में मारपीट हुई। आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के समर्थकों ने हमला बोलते हुए उन्हें दौड़ाकर पीटा। इसकी जानकारी लगने पर सपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे।

यूपीी विधानसभा चुनाव की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा है कि भाजपा प्रत्याशी के चार समर्थकों को नामजद करते हुए 150 लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। बता दें कि शास्त्रीनगर के ब्लाक स्थित मतदात केंद्र पर दक्षिण विधानसभा सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी अपने समर्थक विपिन मनोठिया, इसरार सैफी आदि पहुंचे थे।

आदिल का कहना है कि सूचना थी कि मतदान बूथ पर गड़बड़ी हो रही है। आरोप है कि जैसे ही आदिल अपने समर्थकों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे, तभी भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के समर्थक ईशु भड़ाना, सागर कौशल, ललित मोरल और शम्भू पहलवान सहित अन्य लोग पहुंच गए। आरोप कि भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों को सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी और विपिन मनोठिया पर हमला बोल लिया।

जबकि अन्य लोगों को वहां से जान बचाकर भागना पड़ा। आदिल को पुलिस फोर्स ने मतदान बूथ पर अंदर बंद कर पीछे के रास्ते से बाइक पर बैठाकर निकाला। जबकि विपिन मनोठिया को आरोपियों ने बेहरमी से पीटा। जिसमें विपिन के कपड़े तक फट गए।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story