×

Meerut News: नसबंदी करवाने के बाद हुई महिला की मौत, परिजनों ने लगाया चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप

Meerut News: सरधना में तहसील रोड स्थित सीएचसी (CHC) में नसबंदी कराई थी। नसबंदी के बाद हालात बिगड़ने पर महिला को पहले जिला अस्पताल फिर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,जहां आज महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shweta
Published on: 24 Sep 2021 9:36 AM GMT
नसबंदी करवाने के बाद हुई महिला की मौत
X

 नसबंदी करवाने के बाद हुई महिला की मौत

Meerut News: जिले के थाना सरधना क्षेत्र निवासी एक महिला की आज यहां मेडिकल कॉलेज (Medical college) में उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने मौत के लिए चिकित्सकों की लापरवाही को कारण बताते हुए सरधना में तहसील रोड स्थित सीएचसी पर पहुंच कर हंगामा किया। परिजन महिला की मौत की जांच की मांग कर रहे हैं।

बताते हैं कि महिला ने सरधना में तहसील रोड स्थित सीएचसी (CHC) में नसबंदी कराई थी। नसबंदी के बाद हालात बिगड़ने पर महिला को पहले जिला अस्पताल फिर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,जहां आज महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतका आशा कार्यकर्ता की पुत्रवधु होने कारण घटना के बाद परिजन व आशा कार्यकर्ता सीएचसी पहुंचे और हंगामा किया। परिजनों ने घटना की जांच के साथ ही अधिकारियों से आर्थिक सहायता की मांग की है।

मौके पर पहुंचे मीडियाकर्मियों को सलावा निवासी बृजेश पत्नी विरेंद्र ने बताया कि वह आशा कार्यकर्ता हैं। उन्होंने बताया कि बीते सोमवार को अपने पुत्रवधु राखी को सीएचसी में नसंबदी के लिए भर्ती करवाया था। आरोप है कि नसबंदी होने के बाद चिकित्सकों की लापरवाही से हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल (district hospital) रेफर कर दिया था। लेकिन वहां भी उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। इस पर चिकित्सकों ने मेडिकल में रेफर (Doctors refer medical) कर दिया था। जहां राखी की शुक्रवार सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई।

उधर,सीएचसी प्रभारी डॉ. अमित त्यागी (CHC in charge Dr. Amit Tyagi) ने बताया कि चिकित्सकों की कोई लापरवाही नहीं है। उसी दिन रेफर कर दिया गया था। अगर मृतका के परिजनों को फिर भी किसी से कोई शिकायत है तो उच्चअधिकारियों से बात करके जांच टीम गठित की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच में अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित कर दी जाएगी।

Shweta

Shweta

Next Story