×

Yogi Adityanath Meerut: योगी बोले- पिछली सरकारों में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के साथ हुआ खिलवाड़

Yogi Adityanath meerut Live: मेरठ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ, महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हुआ।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Chitra Singh
Published on: 2 Jan 2022 9:14 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2022 9:28 AM GMT)
Yogi Gorakhpur Seat
X
सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Yogi Adityanath Meerut: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi meerut) ने कार्यक्रम स्थल पर खिलाडि़य़ों से बातचीत के बाद मेरठ में बनने वाले विभिन्न खेल उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान पीएम खेल कंपनियों के प्रत्येक स्टॉल पर गए और खेल उत्पादों की बारीकी से जानकारी ली। पीएम मोदी ने व्यायाम करने वाली मशीन पर भी हाथ आजमाया। उन्होंने मशीन के बारे में जानकारी ली । उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री खेल उपकरणों का अवलोकन करने के बाद मंच पर पहुंचे। यहां जोरदार तालियों के साथ मेरठ की जनता ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath meerut) ने माइक संभाला और मेरठ की जनता को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत विकास के रास्ते आगे बढ़ रहा है। योगी ने कहा कि प्रदेश में खेल प्रतिस्पार्दाओं को बढ़ाने के लिए हमारी सरकार अनेक काम किए हैं।

 खेल उत्पादों की बारीकी से जानकारी लेते पीएम मोदी (फोटो- न्यूज ट्रैक)

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने देश और दुनिया में मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में यहां के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ, महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हुआ, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राज्य में सुरक्षा का माहौल देने का काम हुआ है। सीएम योगी के संबोधन के बाद पीएम मोदी ने खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास (sports university meerut) किया।

इससे पहले पीएम मोदी मेरठ से कार्यक्रम स्थल के लिए जिस रास्ते गुजरे वहां लोगों की भीड़ उमड़ी, लोग एक झलक पाने को बेताब दिखे। मोदी ने भी गाड़ी से हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। मेजर ध्यानचंद खेल विवि (Major Dhyan Chand Sports University Meerut) की स्थापना पर कुल 700 करोड़ का अनुमानित खर्च आएगा। हालांकि, विवि के आधारभूत संरचना पर ही 573 करोड़ 90 लाख रुपये खर्च होंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story