×

Moradabad News: शादी के बाद पहली बार ससुराल आ रही हैं प्रियंका गांधी, दो दिसंबर को है प्रतिज्ञा रैली

Moradabad News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 2 दिसंबर को अपनी ससुराल मुरादाबाद आ रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि वह 18 फरवरी 1997 को हुई अपनी शादी के 14 बाद मुरादाबाद आ रही हैं।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 Dec 2021 11:33 AM GMT (Updated on: 1 Dec 2021 1:00 PM GMT)
Moradabad News In hindi Congress General Secretary Priyanka Gandhi is visiting her Sasural in Moradabad
X

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी। photo - social media

Moradabad News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) 2 दिसंबर को अपनी ससुराल मुरादाबाद (Moradabad) आ रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि वह 18 फरवरी 1997 को हुई अपनी शादी के 14 बाद मुरादाबाद आ रही हैं। प्रियंका गांधी कांग्रेस (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) की प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करने आ रही हैं। अपनी ससुराल में प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है। प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेसी जुटे हैं। उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती है भीड़ जुटाना। वह हैलीकाप्टर से आकर दिल्ली रोड स्थित सर्किट हाउस के पीछे मैदान में गुरुवार पूर्वाह्न 11 बजे रैली के संबोधित करेंगी। प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) करीब डेढ़ दशक पहले 2006 और 2007 में मुरादाबाद आई थीं लेकिन उस समय वह पारिवारिक कार्यक्रमों में आई थीं। इस बार उनका यह पहला सियासी दौरा है।

कांग्रेस नेता की रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने कई कमेटियां बनाई हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद (Congress District President Aslam Khurshid) ने ब्लाक स्तर पर पांच सदस्यीय कमेटी (Congress member committee) का गठन करके प्रभारी और सहप्रभारी मनेनीत किए हैं। गांवों से लोगों को लाने के लिए बसों और कारों की व्यवस्था की जा रही है। कार्यकर्ताओं को लोगों को लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) पूरी शिद्दत से प्रचार में जुटी हैं। जनता तक अपनी बात पहुंचाने के साथ कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की कोशिश में लगी हुई हैं। प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) मुरादाबाद में चुनावी बिगुल फूंकने के लिए 15 नवंबर को मुरादाबाद आ रही थी, लेकिन वह कार्यक्रम प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) की तबियत खराब होने से अखिरी वक्त में निरस्त हो गया था।

कांग्रेस के कई पदाधिकारी रैली की व्यवस्थाओं में जुटे हैं तो अनेक पदाधिकारी घरों और मुहल्लों में प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) की रैली का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। महिला कांग्रेस ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया और घरों में जाकर लोगों को प्रियंका गांधी की रैली (Priyanka Gandhi Rally) में शिरकत की अपील की। इसी क्रम में कांग्रेस अनुसूचित विभाग के जिलाध्यक्ष ने क्षेत्र में सफाई कर्मियों के बीच प्रियंका गांधी की रैली (Priyanka Gandhi Rally) का प्रचार प्रसार किया। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) की मुरादाबाद में पहली चुनावी रैली है। यह रैली पश्चिमी उप्र में कांग्रेस की स्थिति स्पष्ट करेगी। चुनाव आने वाले हैं इसलिए यह रैली कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग (Congress Minority Department) के चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी (Chairman Imran Pratapgarhi) व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लुल्लू (Congress State President Ajay Kumar Lullu) भी रैली को संबोधित करेंगे।

प्रियंका गांधी करेंगी यह प्रतिज्ञाएं

प्रियंका गांधी प्रतिज्ञा रैली (Priyanka Gandhi Pritigya Rally) में जो प्रतिज्ञाएं करने वाली हैं उसमें किसानों का कर्ज माफ, गेहूं व धान खरीद 2500 व गन्ना 400 में, बिजली बिल हाफ, कोरोना काल का बकाया माफ, दूर करेंगे कोरोना काल का आर्थिक भार, दस लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त, टिकटों में महिलाओं की 40 फीसदी हिस्सेदारी, छात्राओं को स्कूटी व स्मार्ट फोन, सालाना तीन गैस सिलेंडर मुफ्त, महिलाओं की 40 फीसदी नौकरी में आरक्षण, वृद्धा पेंशन 1000 रुपये माह, आंगनबाडी और आशा को दस हजार मानदेय, वीरांगनाओं के नाम पर 75 दक्षता पुरस्कार।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story