×

Moradabad News: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बोले, जाति, धर्म की राजनीति कर सूबे को पीछे ले जाना चाहते हैं कुछ दल

Moradabad News: उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां बताते हुए दावा किया है कि पश्चिमी उप्र में भाजपा की बयार बह रही है और फिर भाजपा प्रदेश में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उप्र में पलायन कराने वालों का कि भाजपा शासनकाल में पलायन हुआ।

Saddam Hussain
Published on: 29 Jan 2022 2:50 PM GMT
Moradabad News: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बोले, जाति, धर्म की राजनीति कर सूबे को पीछे ले जाना चाहते हैं कुछ दल
X

Moradabad News: भाजपा (BJP) ने दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में प्रचार तेज कर दिया है। शहर और देहात विधानसभा क्षेत्र (Dehat Assembly Constituency) में प्रचार करने आए उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने नगर व देहात विधानसभा क्षेत्र में पद यात्रा के साथ गणमान्य लोगों से मुलाकात करके भाजपा का प्रचार किया। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) ने प्रदेश सरकार (State Government) की उपलब्धियां बताते हुए दावा किया है कि पश्चिमी उप्र में भाजपा की बयार बह रही है और फिर भाजपा प्रदेश में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उप्र में पलायन कराने वालों का कि भाजपा शासनकाल में पलायन हुआ।

केंद्र और यूपी सरकार ने जन कल्याणकारी योजनाओं को किया लागू

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) ने दिल्ली रोड स्थित होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि केंद्र और यूपी सरकार (UP Government) ने जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। प्रदेश में सड़कों का जाल बनाने के साथ मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए और शहरी व ग्रामीण इलाकों में शौचालयों का निर्माण कराया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 45 लाख आवास बनाए गए हैं तथा प्रदेश में साढ़े चार लाख सरकारी नौकरी, साढ़े तीन लाख संविदा भर्ती, और 1.61 करोड़ युवाओं को प्राइवेट नौकरी दी गई है। डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) ने बताया कि शिक्षा में सुधार किया गया है। समय से शिक्षा और परीक्षा के साथ परिणाम घोषित किए गए, रोजगार परक शिक्षा, नकल विहीन परीक्षा की व्यवस्था की गई है। डिग्री कालेज के शिक्षकों को प्रोफेसर का पदनाम दिया और वित्ती विहीन शिक्षकों को एमएलसी चुनाव का मतदाता बनाने का प्रस्ताव किया तथा पुरस्कृत किया गया।

कुछ राजनीतिक दल, जाति, धर्म और संप्रदाय की कर रहे राजनीति: डिप्डी सीएम

डिप्डी सीएम दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल, जाति, धर्म और संप्रदाय की राजनीति कर रहे हैं। प्रदेश को अवउन्नति की तरफ ले जाना चाहते हैं, जबकि भाजपा (BJP) के शासनकाल में 11 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था 22 लाख करोड़ की हो गई है। बेरोजगारी दर घटकर 4 फीसदी रह गई है, जबकि 2017 में यह दर 17 फीसदी थी। उन्होंने कहा कि किसान की आय दोगुनी करने की दिशा में काफी कार्य हुआ है। अब सिंचाई के लिए किसान को आधी दर पर बिजली दी जा रही है।

कोरोना काल में सरकार ने अच्छा कार्य किया और अब प्रत्येक जिले में वेंटीलेटर और ऑक्सीजन की व्यवस्था हैै। वैक्सीनेशन के कारण तीसरी लहर का प्रकोप नहीं बढ़ सकता। इसके अलावा डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) ने होटल में निर्यातकों, व्यापारियों, उद्यमियों आदि के साथ संवाद कार्यक्रम किया। दोपहर में उन्होंने डिप्टी गंज से पदयात्रा की शुरुआत भी की। इस दौरान शहर प्रत्याशी विधायक रितेश गुप्ता, देहात प्रत्याशी केके शर्मा, महापौर विनोद अग्रवाल, एमएलसी जयपाल सिंह व्यव्त आदि मौजूद रहे।

Sambal News: यूपी संभल के 33 विधानसभा डोर टू डोर कैम्पेनिंग करने पहुंचे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

Sambal News: संभल के 33 विधानसभा डोर टू डोर कैम्पेनिंग करने उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) पहुंचे। मंच से सभा को संबोधित करते हुए संभल के प्रत्याशी राजेश सिंघल (Sambhal candidate Rajesh Singhal) को जिताने की जनता से अपील करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा। डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) ने कहा कि जब भाजपा सरकार (BJP Government) देश के लिए वैक्सीन लेकर आई तो समाजवादी के लोगों ने कहा यह बीजेपी (BJP) की बनाई हुई है, हम नहीं लगाएंगे। मगर उनके घर वालो ने ही पहले वैक्सीन लगवाई।

उप मुख्यमंत्री ने असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा

वहीं, उप मुख्यमंत्री ने असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए बोले कि 10 मार्च को योगी बाबा हैदराबाद जा रहे हैं, हैदराबाद से भी सारे उड़न छू हो लेंगे, हमारी ईद भी मनी होली भी मनी गुंडे जेल चले गए। योगी जी कहते है जैसे मंदिर का सम्मान करते हो वैसे ही मस्जिद के मौलवी का भी सम्मान करो। वहीं, संभल के प्रेम शंकर बाटिका में दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) के प्रोग्राम में पकौड़ियों की लूट नजर आई तो दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) की वर्चुएल रैली में सैकड़ों कार्यकताओं की भीड़ इकट्ठा होने से आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ती (flouting the model code of conduct) नजर आई वही सैंकड़ों लोगों भीड़ के साथ दिनेश शर्मा डोर टू डोर कैम्पेनिंग करते नजर आये ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story