×

ठंड का कहर: जानलेवा बनी कड़ाके की ठंड, खेत में काम करते पीआरडी जवान की मौत

Moradabad News: सर्दी ने मुरादाबाद (Moradabad District) में दस साल का रिकार्ड तोड़ने के साथ अब जान पर हमला भी शुरू कर दिया है। खेत में काम कर रहे पीआरडी जवान अमित शर्मा की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 Dec 2021 5:44 PM GMT
Moradabad News: The havoc of the cold: The severe cold became fatal, the death of a PRD jawan working in the field
X

मुरादाबाद: ठंड से पीआरडी जवान की मौत  

Moradabad News: कड़ाके की सर्दी ने मुरादाबाद (Moradabad District) में दस साल का रिकार्ड तोड़ने के साथ अब जान पर हमला भी शुरू कर दिया है। खेतों में काम कर रहे पीआरडी जवान (PRD jawan dies due to cold) को कड़ाके की सर्दी के कारण हार्ट अटैक हो गया जिसकी अस्पताल में मौत हो गई। मुरादाबाद के अलावा ये यूपी में ठंड से पहली मौत है।

यूपी में जानलेवा हुई ठिठुरन

रविवार को सुबह खिली धूप निकलने के बाद शाम को फिर तेज ठंडी हवाएं चलने से ठिठुरन बढ़ गई। शीतल हवाओं ने लोगों को राहत नहीं लेने दी। शाम ढलते ही मौसम में ठंडक बढ़ गई। जिले में तड़के तक तापमान तीन डिग्री पर पहुंच गया। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। उत्तराखंड में तापमान में गिरावट के चलते पानी जमने लगा है।

राज्य का तापमान तेजी से बदल रहा है- मौसम विभाग

मौसम विभाग (weather department) के अनुसार राज्य का तापमान तेजी से बदल रहा है। पहाड़ी जिलों में बर्फबारी के साथ हल्की बारिश की भी आशंका जताई गई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि ठंड अभी और जोर पकड़ेगी। फिलहाल ठंड से निजात मिलने के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसके अलावा प्रशासन के स्तर पर अभी तक अलाव भी नहीं जलवाए गए हैं।

अमित शर्मा को हार्ट अटैक से हुआ था

कांठ के रुस्तमपुर में रहने वाला अमित शर्मा (Amit Sharma) पीआरडी में जवान था। वह शाम खेत पर काम करने गया था जहां वह चक्कर खाकर गिर पड़ा। रास्ते से गुजरते लोगों ने अमित को बेसुध पड़े देखा तो पुलिस को खबर दी। पुलिस ने अमित को विवेकानंद अस्पताल में भर्ती करा दिया था। अस्पताल चिकिस्कों ने बताया कि उसे हार्ट अटक हुआ था। उसकी मौत होने पर पोस्टमार्टम कराया गया है जिसमें भी हार्टअटैक से मौत की पुष्टि हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि चूंकि पोस्टमार्टम में ठंड से मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए शासन इसे ठंड से मौत नहीं मानेगा। लोगों को उसके परिवार की चिंता है जिनका सहारा छिन गया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story