×

Moradabad News: कब्रिस्तान की जमीन पर दंबंगों का कब्जा, ग्रामीणों की सुनवाई नहीं, पुलिस पर गंभीर आरोप

Moradabad News Today Hindi: मुरादाबाद शहर के करनपुर गांव में कब्रिस्तान की जमीन पर दबंगों ने कब्जा करना शुरू कर दिया है औ र उस जमीन पर निर्माण करा रहे हैं। वहीं, इसका विरोध करने पर ग्रामीणों को जान से मारने की धमकी दी है।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Shreya
Published on: 27 Dec 2021 8:54 AM GMT
Moradabad News: कब्रिस्तान की जमीन पर दंबंगों का कब्जा, ग्रामीणों की सुनवाई नहीं, पुलिस पर गंभीर आरोप
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Moradabad News Today Hindi: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद शहर (Moradabad) के छजलैट थाने (Chhajlet Thana Moradabad) के गांव करनपुर (Karanpur Gaon) में कब्रिस्तान की जमीन पर दबंगों ने कब्जा (Kabristan Par Kabja) करना शुरू कर दिया है और उस जमीन पर निर्माण करा रहे हैं। जब इस बात का ग्रामीणों ने विरोध किया तो दबंगों ने ग्रामीणों को जान से मारने की धमकी (Gramin Ko Dhamki) देकर भगा दिया। हैरानी की बात यह है कि पुलिस कंट्रोल 112 (Police Control 112) से लेकर थाना छजलैट तक और फिर एसएसपी के शिविर कार्यालय (SSP Shivir Karyalaya) पर भी ग्रामीणों की सुनवाई नहीं हो सकी। इस बात से आहत होकर ग्रामीणों ने सोमवार को एसएसपी दफ्तर पर प्रदर्शन का एलान (Pradarshan Ka Elan) किया है।

ग्रामीणों ने कहा है कि राजपाल पुत्र छज्जू पुष्पेंद्र पुत्र रामपाल, देवेंद्र व सुरेंद्र आदि ने रविवार सुबह गांव के कब्रिस्तान की नींव भरनी शुरू कर दी। ग्रामीणों ने विरोध किया तो अपनी जमीन बताने लगे और विरोध करने पर बदतमीजी करते हुए धमकी देने लगे।

क्या है पूरा मामला?

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने 112 नंबर पर फोन करके पुलिस (Moradabad Police) को जानकारी दी थी। पुलिस आई और दोनों पक्षों से बात करके चली गई। इस बीच कब्रिस्तान पर कब्जे की कोशिश चलती रही। उन्होंने फिर थाने छजलैट जाकर पुलिस को कब्रिस्तान पर कब्जे (Capture The Cemetery) की घटना से अवगत कराया, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। एसडीएम को फोन अवगत कराया तो उन्होंने निर्माण रोकने का भरोसा जताया था, लेकिन हुआ कुछ नहीं। इसके बाद वह लोग एसएसपी के शिविर कार्यालय पर शिकायत करने आए थे। यहां गेट पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें वापस कर दिया। हालत यह रही कि उनकी एप्लीकेशन भी नहीं ली गई।

पुलिस भी दबंगों के साथ

ग्रामीणों ने कहा है कि पुलिस की लापरवाही (Police Ki Laparwahi) से साफ है कि पुलिस भी दबंगों से मिली हुई है। उन्हें अब दबंगों से अपनी जान-माल का खतरा हो गया है तथा भय है कि पुलिस उन्हें झूठे मामले में बंद कर सकती है। उन्होंने कहा है कि वह एकत्र होकर आईजी दफ्तर पर जाएंगे। पुलिस ने कब्रिस्तान को कब्जा मुक्त नहीं कराया तो वहीं आंदोलन भी करेंगे। पुलिस कार्रवाई के लिए जाबिर अली, अफसर अली, मोहम्मद नदीम, अनवर, राशिद, शाहिद आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story