×

Moradabad roads News: उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पांच सालों में सड़कों की पीठ के ज़ख्म नहीं भर सकी, गड्डे भरने का किया था वादा

Moradabad News: जनपद मुरादाबाद (District Moradabad) ब्लॉक मूंढापांडे क्षेत्र की दर्जनों ग्राम पंचायतों को नेशनल हाईवे (National Highway) से रनियाठेर को जोड़ने वाली सड़क की पीठ में दो-दो फिट गहरे- गहरे जख्म यानी कि गड्डे पांच सालों से हुए पड़े हैं।

Shahnawaz
Report ShahnawazPublished By Shashi kant gautam
Published on: 27 Feb 2022 4:10 PM GMT
Moradabad roads News: उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पांच सालों में सड़कों की पीठ के ज़ख्म नहीं भर सकी, गड्डे भरने का किया था वादा
X

Moradabad roads News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद (District Moradabad) ब्लॉक मूंढापांडे क्षेत्र की दर्जनों ग्राम पंचायतों को नेशनल हाईवे (National Highway) से रनियाठेर को जोड़ने वाली सड़क की पीठ में दो-दो फिट गहरे- गहरे जख्म यानी कि गड्डे पांच सालों से हुए पड़े हैं। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP government) पांच सालों में इस सड़क का इलाज नहीं करा सकी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) इन सड़कों का इलाज तो दूर की बात है टूटी-फूटी सड़कों की मरहम-पट्टी तक नहीं करा सके हैं।

क्षेत्र की जनता का कहना है कि पांच सालों में बस शौचालय और पंचायत घर, फ्री राशन देने में ही निकाल दिए। क्षेत्र की जनता कह रही है कि दर्जनों ग्राम पंचायतों को जोड़ने वाली सड़क अब तालाब में तब्दील हो गई है। कई बार इस सड़क को बनवाने के लिए क्षेत्र वासी आलाधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट-काट कर थक गए हैं।


क्षेत्र की जनता नई सरकार का इंतजार कर रही है

टूटी फूटी इन सड़कों (potholes in roads) ने दर्जनों भर से अधिक क्षेत्र वासियों को अपनी तरह ही तोड़-फोड़ दिया है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि इन सड़कों पर चलने पर आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और लोग गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं, यहां तक की गंभीर चोट लगने से लोगों की मौत भी हो जाती है। अब क्षेत्र की जनता नई सरकार का इंतजार कर रही है कि आने वाली सरकार इन टूटी सड़कों को बनवाएगी। जिससे क्षेत्र की जनता को गहरे- गहरे सड़कों के गड्ढों से निजात मिल सकेगी और क्षेत्र वासियों का सफर तय करना आसान हो जाएगा।


यूपी की सड़कों का हाल (UP Roads)

बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश की कई सड़कों से गुजरना जानलेवा हो गया है। ऐसा हाल सिर्फ दुसरे जिलों में ही नहीं है बल्कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सड़कें धंस गई हैं। कानपुर में सड़क पर गिटि्टयां उखड़ रही हैं। वाराणसी में तो गड्‌ढे गिनना मुश्किल है। गोरखपुर में भी सड़कें उधड़ी पड़ी हैं।


ऐसी ही खबर उत्तर प्रदेश के जनपद बागपत से भी आई है जहां दिल्ली यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर खेकड़ा तहसील (Khekra Tehsil) से गाजियाबाद बार्डर (Ghaziabad Border) तक हुए सैंकड़ों गड्ढे राहगीरों के लिए आफत बनते हुए नज़र आ रहे हैं । आए दिन कोई न कोई वाहन सवार दुर्घटना का शिकार होता रहता है। हाईवे पर गड्ढों का कारण दौड़ने वाले ओवरलोड वाहन (overloaded vehicle) है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story