×

Moradabad: भावुक हुए कांग्रेस प्रत्याशी हाजी इकराम कुरैशी, सपा पर लगाया मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने का आरोप

मुरादाबाद देहात विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हाजी इकराम कुरैशी सोमवार को भावुक हो गए।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 Feb 2022 4:00 AM GMT
Congress candidate Haji Ikram Qureshi
X

 कांग्रेस प्रत्याशी हाजी इकराम कुरैशी

Moradabad: मुरादाबाद देहात विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हाजी इकराम कुरैशी (Congress candidate Haji Ikram Qureshi) सोमवार को भावुक हो गए। उन्होंने रुंधे गले से आरोप लगाया कि पश्चिमी उप्र में मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने और मुस्लिम लीडरशिप को खत्म करने की साजिश रची है सपा ने। मैने हमेशा कौम की खिदमत की है और हर दुखदर्द में उनके साथ रहा हूं, यही सप के राजकुमार को पसंद नहीं आया।

मौका था मोती बाग में कांग्रेस के अल्पसंख्यक सभा चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी की जनसभा का। इमरान ने कहा कि अखिलेश ने इकराम कुरैशी को जलील करने की कोशिश ही है और मु­ो अवाम पर भरोसा है वो आपको जलील नहीं होने देगी और आपको जिताकर सपा को जवाब देगी।

नवाबपुरा कांड याद रखना मुसलमानों

मोती बाग में इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि इकराम कुरैशी साहब आंखों को नम मत कीजिये, आपने अवाम की दिलोजान से खिदमत की है। कोरोना काल में नवाबपुरा की घटना। पूरा देश नवाबपुरा के खिलाफ था, लेकिन आप मुरादाबाद में और मैं दिल्ली में इन लोगों की लड़ाई लड़ रहे थे।

उन्होंने कहा कि हाजी इकराम सच में मर्द-ए-मुजाहिद है, अगर यह दौलतवालों से हार गए तो यकीनन कौम की पैरवी कौन करेगा। हाजी इकराम ने रमजान में मुसलमानों की बाइकों के चालान का मुद्दा प्रशासन के सामने उठाया था और इस पर रोक लगवाई थी।

उन्होंने कहा कि आपने मुझे मोहब्बत बहुत दी, मगर वोट कम दिए। आपने ऐसे व्यक्ति को सांसद बना दिया जिसके बेटे का चालान भी पुलिस कर देती है, वो आपके चालान कैसे रोक पाएगा। इसलिए आपसे अपील है कि अब हाजी इकराम को वोट भी देना है और मुहब्बत भी। हाजी इकराम आपके लिए जमीन पर काम करता है और प्रशासन की आंख में आंख डालकर बात करने का हुनर जानता है।

इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि मुरादाबाद की जनता दौलत से नहीं खरीदी जा सकती है, वोटों के खरीददारों को अवाम सबक लिखाएगी। उन्होंने सुनाया… रब ने बक्शा है जो इमान नहीं बिक सकता, यानी अल्लाह का फरमान नहीं बिक सकता, वो जो वोटों के खरीददार यहां आएंगे, उनके कहना मुसलमान नहीं बिक सकता। इमरान ने अपने चिर-परिचित अंदाज में शेर-ओ-शायरी के बात आसान लफजों में अपनी बात रखी जो लोगों को दिल में उतरती चली गई।

उनकी तकरीर के दौरान कई मर्तबा कांग्रेस जिंदाबाद, इकराम कुरैशी जिंदाबाद और इमरान प्रतापगढ़ी जिंदाबाज के नारे गूंजे। उन्होंने हाजी इकराम को मुजाहिद बताते हुए कहा कि यह कौम का सच्चा नेता है, अब आपकी जिम्मेदारी है कि हाजी इकराम की मूंछ तनी रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story