×

UP Election Results 2022: मुरादाबाद की एक सीट बीजेपी के पाले में, रितेश गुप्ता ने दर्ज कराई जीत

UP Election Results 2022: मुरादाबाद की छह विधानसभा सीटों में से एक सीट बीजेपी के पाले में काफी जद्दोजहद के बाद आई है।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Shreya
Published on: 11 March 2022 5:03 AM GMT
UP Election Results 2022: मुरादाबाद की एक सीट बीजेपी के पाले में, रितेश गुप्ता ने दर्ज कराई जीत
X

रितेश गुप्ता (फोटो साभार- ट्विटर) 

UP Election Results 2022: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ताकत देखने को मिली है। हालांकि कई ऐसी विधानसभा सीटें हैं, जहां पर भाजपा को निराशा हाथ लगी। इस बीच बीजेपी के पाले में मुरादाबाद (Moradabad) की छह विधानसभा सीटों में से एक सीट आई है। ये सीट भी बीजेपी को काफी जद्दोजहद के बाद देर रात तीसरी बार काउंटिंग होने के बाद मिली है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 42 राउंड के बाद दो ईवीएम मशीनों से प्रिंट नहीं निकले और 940 वोटों से रितेश गुप्ता आगे थे और एस बी इंटर कालेज और पीतल बस्ती की ईवीएम ना खुलने की वजह से निकाली गई पर्चियों को कई बार गिनाया गया और फिर रितेश गुप्त को विजयी घोषित किया गया।

लेकिन रितेश गुप्ता (Ritesh Kumar Gupta) की विजय सपा की पांचों सीटों से चुन कर आए विधायकों ओर सपा की मुरादाबाद की कमेटी को हजम नहीं हो रही थी, जिसके चलते उन्होंने चुनाव आयोग (Election Commission) पर ही सवाल उठाने शुरू कर दिए। जिसे चुनाव आयोग ने ईवीएम के कार्य आर्मुराडाब 28 विधान सभा का परिणाम रोक दिया और ईवीएम एक्सपर्ट को बुलवा कर देर रात्रि ईवीएम की टंकी खराबी दूर की गई और फिर चौथे चक्र में रितेश गुप्ता को जीतने का ऐलान कर दिया गया।

पिछली बार भी रितेश गुप्ता हुए थे विजयी

बताते चलें कि सपा प्रत्याशी हाजी यूसुफ अंसारी को 146498 और बीजेपी की रितेश गुप्ता 147419 वोट मिले। वहीं बीएसपी के इरशाद सेफी को 13806 और कांग्रेस के 5270 और नोटा का चयन 1307 लोगों ने किया। यहां ये बताना जरूरी हो जाता है कि पिछले चुनावों में भी रितेश गुप्ता ने सपा के हाजी यूसुफ अंसारी को हरा कर अपनी जीत हासिल की थी। तब जीत सिर्फ 2200 वोटों से हुई थी और इस बार भी जीत का आंकड़ा 2000 के ही लगभग रहा।

आखिर काफी जद्दोजहद के बाद मुरादाबाद में बीजेपी के रितेश गुप्ता ने समाजवादी पार्टी के विजय रथ को सामने से आकर रोक लिया ओर बीजेपी की जीत दाखिल की।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story