×

UP Election 2022: सपा के पूर्व विधायक अजीम भाई की पत्नी शाजिया अजीम को बसपा ने बनाया प्रत्याशी, फिरोजाबाद की राजनीति गरमाई

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए राजनीतिक दलों और नेताओं का इधर से उधर होना अभी जारी है, इस बीच समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अजीम भाई की पत्नी शाजिया अजीम को बहुजन समाज पार्टी ने फिरोजाबाद विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।

Brajesh Rathore
Published on: 29 Jan 2022 9:54 AM GMT
UP Election 2022: Former SP MLA Azim Bhais wife Shazia Azim has been nominated by BSP, politics of Firozabad heats up
X

फिरोजाबाद: शाजिया अजीम प्रत्याशी बहुजन समाज पार्टी

Firozabad News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) के लिए राजनीतिक दलों और नेताओं का इधर से उधर होना अभी जारी है, इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व विधायक अजीम भाई (Former MLA Azim Bhai) की पत्नी शाजिया अजीम (Shazia Azim) को बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने फिरोजाबाद विधानसभा सीट (Firozabad Assembly seat) से प्रत्याशी घोषित किया है।

बता दें कि फिरोजाबाद विधानसभा सीट से बहुजन समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक अजीम भाई की पत्नी शाजिया अजीम को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी द्वारा टिकट ना देने कि बाद काफी दिन से अटकलें चल रही थी कि अजीम भाई किस तरफ जाएंगे, लेकिन आज अटकलों पर विराम लगाते हुए बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) द्वारा अजीम भाई की पत्नी को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया।

अजीम भाई ने अब हाथी को अपना साथी बना लिया है- शाजिया अजीम

बहुजन समाज पार्टी द्वारा टिकट मिलने के बाद सपा के पूर्व विधायक अजीम भाई की पत्नी शाजिया अजीम ने मीडिया से हुई रूबरू होते हुए कहा कि "कल तक समाजवादी पार्टी का हाथ थामकर चलने वाले फिरोजाबाद के सपा के कद्दावर नेता माने जाने वाले अजीम भाई ने अब हाथी को अपना साथी बना लिया है।"

आपको बता दें कि अजीम भाई पहले सपा में थे। उसके बाद वह प्रसपा में चले गए थे लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने फिर सपा का दामन थाम लिया था। उनके स्थान पर टिकट उनके दोस्त सैफुर्रहमान को टिकट दिए जाने के बाद उन्होंने सोशल मीडियो के माध्यम से अपनी वेदना व्यक्त की थी और सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव पर गंभीर आरोप लगाए थे।

दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शुक्रवार को बीएसपी ने अजीम भाई की पत्नी को टिकट देकर सपा खेमे में खलबली मचा दी है। वहीं, बीएसपी ने सिरसागंज विधानसभा से भी प्रत्याशी बदल दिया है। बसपा प्रमुख ने गुरुवार को घोषित किए गए प्रत्याशी पूर्व चेयरमैन राघवेंद्र सिंह के स्थान के पर पंकज मिश्रा को प्रत्याशी घोषित किया है।

पंकज मिश्रा पहले भी यहां से चुनाव लड़ते रहे हैं लेकिन हर बार उन्हें यहां से हार का सामना करना पड़ा है। बीएसपी के इस बदलाव से हर कोई आश्चर्य चकित हो गया है। ऐन वक्त पर प्रत्याशी बदले जाने का निर्णय किसी की समझ में नहीं आ रहा है। वहीं सदर सीट से एक दिन पहले प्रत्याशी घोषित किए गए बबलू राठौर ने बगावत शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि वह 20 साल से बीएसपी के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें टिकट देकर काट दी गई, ऐसा करके बीएसपी ने उनके पेट में छुरा घोंपने का काम किया है। उ

न्होंने कहा कि वह आज ही बीएसपी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं और परिवार के किसी भी सदस्य से बीएसपी में वोट न करने की अपील भी कर रहे हैं। इनके अलावा टूंडला से पूर्व एडीएम अमर सिंह, शिकोहाबाद से अनिल कुमार यादव, जसराना से सूर्य प्रताप सिंह बीएसपी प्रत्याशी हैं।

सपा के लिए होगी मुसीबत

अजीम भाई के बीएसपी से टिकट मिलने के बाद सपा प्रत्याशी सैफुर्रहमान के लिए मुसीबत होगी। मुस्लिम वोटों में अजीम भाई की अच्छी पकड़ है। जेल जाने से पहले और उनके जेल से आने के बाद लोगों की सहानुभूति भी उनके साथ है। अजीम भाई पूर्व में सपा की टि​कट से विधायक रह चुके हैं। सपा और बसपा के मुस्लिम प्रत्याशी होने के बाद मुस्लिम वोटों का विभाजन होगा और इसका लाभ भाजपा प्रत्याशी को मिल सकता है।

फिरोजाबाद की राजनीति गरमाई

सपा के पूर्व विधायक अजीम भाई अब अपनी पत्नी को हाथी की सवारी लेकर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। जिससे फिरोजाबाद की राजनीति में अचानक गर्माहट पैदा हो गई है और सबके राजनीतिक आकंड़े बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं, अब ये तो आने वाला वक्त तय करेगा कि हाथी का ये सफर अजीम भाई और उनकी पत्नी को कितनी दूर तक ले जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story