×

Muzaffarnagar News: अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर पुलिस की रेड, चुनावों में प्रयोग के लिए बनाए जा रहे थे तमंचे, हथियार सप्लायर गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: जनपद मुजफ्फरनगर में थाना ककरौली क्षेत्र के जंगल में बंद पड़े एक गुड़ कोल्हू में धड़ल्ले से हथियार बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। पुलिस ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

Network

Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam

Published on 15 Jan 2022 10:51 AM GMT

Muzaffarnagar News: अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर पुलिस की रेड, चुनावों में प्रयोग के लिए बनाए जा रहे थे तमंचे, हथियार सप्लायर गिरफ्तार
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के जनपद मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar District) में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में प्रयुक्त होने वाले चुनावी तमंचे (guns) पर पुलिस (UP Police) की बड़ी रेड पड़ी है, जिसमें मौके से भारी मात्रा में तैयार हथियार सहित अर्धबने व उपकरण बरामद किए गए। एक हथियार सप्लायर गिरफ्तार।

-दरअसल, जनपद मुजफ्फरनगर थाना ककरौली क्षेत्र (Police Station Kakrauli Area) के जंगल में बंद पड़े एक गुड़ कोल्हू में धड़ल्ले से हथियार बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। जनपद मुजफ्फरनगर स्थानीय पुलिस बल द्वरा मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की तो मौके से भारी मात्रा में तैयार हथियार सहित अर्धबने हथियार व कारतूस, हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

हथियार सप्लायर फरमान उर्फ फोरमैन को गिरफ्तार किया गया

जिसमें मौके से एक हथियार सप्लायर फरमान उर्फ फोरमैन को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार अभियुक्त के बयान के अनुसार बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में अवैध तमंचा व असलाहो कि अत्यधिक डिमांड रहती है। जिसके चलते ऑन डिमांड व अधिक मुनाफा कमाने के लिए तमंचा को बनाया जा रहा था। बाहर हाल स्थानीय पुलिस बल ने जंगल में चल रहे अवैध तमंचा फैक्ट्री को जप्त करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है, और गिरफ्तार अभियुक्त को सलाखों के पीछे भेज दिया है।

अवैध शस्त्र फैक्ट्री और शराब कारोबार पर कसा पुलिस का शिकंजा

मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव (Muzaffarnagar SSP Abhishek Yadav) के सख्त निर्देश में जनपद की पुलिस पूरी तरह एक्शन मोड़ पर काम कर रही है। 2022 के विधानसभा चुनाव को जनपद में पूरी तरह सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद की पुलिस लगातार क्षेत्र में अपराध व अपराधियों के विरुद्ध अभियान भी चला रही है, जिसमें जनपद मुजफ्फरनगर पुलिस ने क्षेत्र में किसी भी तरह के अवैध शस्त्र फैक्ट्री से लेकर शराब आदि अन्य प्रकार के कारोबार पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

जनपद मुजफ्फरनगर में विधानसभा के चुनाव प्रथम चरण में

क्षेत्राधिकारी गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया बीते कुछ दिन पूर्व से लगातार जनपद में इस तरह के हथियार बनाने की फैक्ट्रियों पर पुलिस की छापेमारी चल रही है। और पकड़े गए अभियुक्त गणों को लगातार पुलिस सलाखों के पीछे भेज रही है, क्योंकि जनपद मुजफ्फरनगर में विधानसभा के चुनाव प्रथम चरण में होने हैं जिसको लेकर पुलिस भी किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं करना चाहती है। उसी क्रम में आज थाना ककरौली पुलिस द्वारा अवैध फैक्ट्री को जप्त किया गया, और चुनाव में बड़ी अप्रिय घटना होने से एक बड़ी सफलता यहां पुलिस को हाथ लगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story