×

Muzaffarnagar News: सांसद खेल स्पर्धा का समापन, अनुराग ठाकुर का 8 करोड़ का एथलेटिक्स ट्रैक देने का एलान

Muzaffarnagar News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के सांसद डॉ संजीव बालियान (MP Dr Sanjeev Balyan) द्वारा सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन पिछले दिनों जिले के 10 ब्लाकों पर करवाया गया था। जिसका आज समापन हो गया।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Shashi kant gautam
Published on: 23 Nov 2021 2:03 PM GMT
Muzaffarnagar News: MP sports competition ends, Anurag Thakur announces athletics track worth 8 crores
X

मुजफ्फरनगर: सांसद खेल स्पर्धा के समापन में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद (Muzaffarnagar District) में चल रही सांसद खेल स्पर्धा (MP sports event) के दो दिवसीय फाइनल गैमो का मंगलवार को श्रीराम कॉलेज (Shri Ram College) में समापन किया गया। इस समापन कार्यक्रम (closing program) में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Sports Minister Anurag Thakur) ने जनपद के खिलाड़ियों को 8 करोड़ की लागत से बनने वाले एथलेटिक्स ट्रैक देने की घोषणा की।

मंत्री अनुराग ठाकुर के अनुसार इस बार 15 हजार खिलाड़ियों ने सांसद खेल स्पर्धा में हिस्सा लिया है, लेकिन आने वाले समय में 50 हजार से ज्यादा खिलाडी इस सांसद खेल स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। खेल स्पर्धा में वॉलीबॉल, कबड्डी, कुश्ती व दौड़ जैसे गेमों को शामिल किया गया है। आज के फाइनल में जीतने वाले खिलाड़ी अब प्रदेश स्तर के खेलो में हिस्सा लगे।

दो दिवसीय फाइनल गेम के बाद समापन

दरअसल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद (Muzaffarnagar District) के सांसद डॉ संजीव बालियान (MP Dr Sanjeev Balyan) द्वारा सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन पिछले दिनों जिले के 10 ब्लाकों पर करवाया गया था। जिनका मंगलवार को दो दिवसीय फाइनल गेम के बाद समापन किया गया। आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जहा मंच से खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए जनपद के खिलाड़ियों को 8 करोड़ की लागत से बनने वाले एथलेटिक्स ट्रैक बनवाये जाने की घोषणा की। तो वही मंत्री अनुराग ठाकुर ने वॉलीबॉल खेल में भी अपने हाथ आजमाए।


सांसद खेल स्पर्धा में ग्रामीण स्तर पर 8000 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था

आपको बता दें की मुजफ्फरनगर जिले के 10 ब्लॉकों से 8000 खिलाड़ियों ने सांसद खेल स्पर्धा में ग्रामीण स्तर पर हिस्सा लिया था, इन खेलों में जीतकर फाइनल में पहुंचे 640 खिलाड़ियों को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश लेवल पर खिलाने का आश्वासन दिया, वही सांसद खेल स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में विजेता होने वाली कबड्डी महिला व पुरुष टीमों को 51-51 हजार रुपए और उपविजेता टीम को 31-31 हजार रुपयो का इनाम दिया गया, तो वही वॉलीबॉल विजेता टीम को 51 हजार व उप विजेता को 21 हजार रुपये ईनाम की राशि के रूप में दी गई, कुश्ती में विजेता को 11 हजार व उपविजेता को 7100 रुपए दिए गए।


इस खेल स्पर्धा के आयोजक रहे मुजफ्फरनगर जनपद के सांसद संजीव बालियान ने मंच से कहा की इस खेल स्पर्धा में 10 ब्लाकों पर 8000 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें 640 खिलाड़ी जीतकर जिले स्तर पर पहुंचे और आज फाइनल में मुकाबला कर जीतने वाले खिलाड़ियों की ट्रेनिंग केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से साई के सेंटर में कराने की मांग की गई है, वही सांसद संजीव ने कहा हर वर्ष इस तरह खेलों का आयोजन किया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story