×

Muzaffarnagar News: मौलाना अरशद मदनी ने दिए दंगा पीड़तों को घर, पक्के मकानों की सौंपी चाबियां

जमीयत उलेमा-ए- हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने एक बार फिर मुज़फ्फरनगर दंगो में विस्थापित हुए 66 निर्धन परिवारों को आशियाना देने का काम किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 Aug 2021 1:44 PM GMT
Maulana Arshad Madani handed over the keys of houses, pucca houses to the riot victims
X

मुज़फ्फरनगर: मौलाना अरशद मदनी ने दिए दंगा पीड़तों को घर 

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में हिंदुस्तान के सबसे बड़े दिनी इदारे दारुल उलूम देवबंद से ताल्लुक रखने वाले और जमीयत उलेमा-ए- हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने एक बार फिर मुज़फ्फरनगर दंगो में विस्थापित हुए 66 निर्धन परिवारों को आशियाना देने का काम किया है। उन्होंने मुज़फ्फरनगर में अभी तक कुल 151 विस्थापितों को पक्के मकान दिए हैं।

बता दें कि आज मुज़फ्फरनगर के दिल्ली देहरादून राष्ट्रीय राज मार्ग पर स्तिथ बागोवाली गांव में जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के राष्ट्रिय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी द्वारा मुज़फ्फरनगर 2013 के दंगो में विस्थापित हुए 66 परिवारों को पक्के मकान बनाकर सभी को मकानों की चाबियां सौंपी।

2013 के साम्प्रदायिक दंगे में हिन्दू-मुस्लिम दोनों प्रभावित हुए थे- मौलाना अरशद मदनी

मौलाना अरशद मदनी ने इस कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि 2013 में जो साम्प्रदायिक दंगे हुए उनमें जितना मुस्लिम समाज प्रभावित हुआ है उतना ही हिन्दू समाज भी प्रभावित हुआ है। दंगा पीड़ितों के लिए अखिलेश यादव सरकार ने सबसे पहले आकर मजलूम लोगों की मदद की और सबसे ज्यादा पीड़ितों को मुआवजा दिया जो कभी किसी सरकार ने नहीं दिया था। आज भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सरकार में कहीं कोई साम्प्रदायिक दंगा नहीं हुआ। ये देश के लिए अच्छी बात है।



मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनना चाहिए- मौलाना अरशद मदनी

वहीं मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बोलते हुए मदनी साहब ने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर रोक लगनी चाहिए इससे देश टूटता है। मैं ये कहता हूं कि मुसलमान को चुनाव से पहले चुप रहना चाहिए और अगर वो चुप नहीं रहते तो समझिये की वो भाजपा को सपोर्ट कर रहे हैं मॉब लिंचिंग का मतलब है की हिन्दू को समेटना है और मुस्लमान को एक तरफ कर देना है। कांग्रेस सरकार मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनाने जा रही थी हम मौजूदा सरकार से भी यही चाहते हैं कि इसके ऊपर कानून बनाकर लागू किया जाये।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story