×

Muzaffarnagar News: सपा की सरकार आई तो रद्द होंगे तीनों कृषि कानून

समाजवादी पार्टी ने ब्राह्मण सम्मेलन के जरिए किसानों को लेकर बड़ा दांव खेला है।

Amit Kaliyan
Published on: 19 Sep 2021 5:46 PM GMT
Mata Prasad Pandey & Abhishek Mishra
X

माता प्रसाद पांडेय और अभिषेक मिश्र की डिजाइन तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भगवान परशुराम की 108 फुट की प्रतिमा स्थापित कराने पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का आभार प्रकट करने के लिए मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें ब्राह्मण समाज के लोगों ने अपनी ताकत दिखाते हुए बड़ी संख्या में सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे। ट्रैक्टर-ट्रॉली, गाड़ियों, मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों से सम्मेलन में पहुंचे ब्राह्मण समाज के लोगों का जोरदार स्वागत किया गया। ब्राह्मण सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय (Mata Prasad Pandey) व पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र (Abhishek Mishra) के अलावा कई जनप्रतिनिधि भी मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए।

ब्राह्मण सम्मेलन में पहुंचे सपा नेता अभिषेक मिश्र (Abhishek Mishra) ने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि अगर 2022 में उनकी सरकार सत्ता में आई तो कृषि कानूनों रद्द कर देंगे। उन्होंने कहा कि पांच साल में भाजपा सरकार पूरी तरह से फेल रही है। उत्तर प्रदेश में रोजगार की इतनी बत्तर अवस्था कभी नहीं रही। वहीं सुरक्षा में एनसीआर का जो डाटा है, वह सबसे ख़राब है। हमारा किसान एक साल से सड़क पर बैठा हुआ है। इनको किसानों से न कोई मोहब्बत है और न कोई हमदर्दी। ये बस बड़ी बड़ी बात करना जानते ह पूरे झूठे लोग हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो इन किसानों के लिए जो हमें करना पड़े वो करेंगे। अगर कृषि कानून ख़त्म करने पड़े तो वह भी करेंगे। नए कानून बनाएंगे, सरकार की ओर से किसानों को सभी सुविधाएं दी जाएंगी।

महावीर चौक के जीआईसी मैदान में आयोजित ब्राह्मण सम्मेलन में शहरी क्षेत्र के साथ ही देहात क्षेत्र से भी ब्राह्मण समाज के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे। ब्राह्मण समाज के खाप चौधरियों व थाम्बेदारों को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय व पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र के अलावा कई जनप्रतिनिधि भी मुख्यातिथि के रूप में ब्राह्मण सम्मेलन में शामिल हुए। सभी अतिथियों को माला व पगडी पहनाकर सम्मानित किया गया और फरसा भी भेंट किया गया।

सम्मेलन की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने की। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व ब्राह्मण सम्मेलन कार्यक्रम के आयोजक राकेश शर्मा ने ब्राह्मण समाज की भीड़ को अपनी ताकत के रूप में दिखाई। ब्राह्मण सम्मेलन में बाहर से आने वालों के लिए 4 घण्टे के लिए टोल फ्री भी कराया गया।

सभा में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता माता प्रसाद पांडेय ने भी भारतीय जनता पार्टी के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर जमकर हमला बोला। पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा इस्तीफा देने के मामले में माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि ये दूसरे राज्य का मामला है मैं क्या कह सकता हूँ। क्योंकि ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है किसी पार्टी के आंतरिक मामलों में बोलना अच्छा नहीं लगता। वहीं कांग्रेस के साथ सपा के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि ये तो अखिलेश जानते हैं, आप हमसे मत पूछिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री के इस्तीफे पर माता प्रसाद पांडेय की चुप्पी सपा-कांग्रेस गठबंधन की ओर इशारा कर रही है। इस ब्राह्मण सम्मेलन में खास बात ये देखने को मिली की राजकीय इंटर कालेज के मैदान में हो रहे सम्मेलन में लोग सुबह दस बजे से पहुंचा शुरू हो गए थे। लेकिन मुख्य अतिथियों के अधिक विलम्ब से पहुँचने पर जब माता प्रसाद पांडेय मंच से भाषण दे रहे थे तो सभा स्थल पर इक्का दुक्का लोग और खाली खुर्सियाँ ही थीे। मुज़फ्फरनगर की सदर विधानसभा से सपा के टिकट पर चुनाव की तैयारी कर रहे राकेश शर्मा इस सम्मेलन में 20 हजार लोगों के पहुँचने की बात कर रहे थे, लेकिन केवल दो ढाई हजार लोग ही इस कार्यक्रम में पहुंचे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story