×

Muzaffarnagar News: गन्ना मंत्री सुरेश राणा का बयान, कहा- कृषि कानूनों पर सुझावों का स्वागत, सरकार सुनने को तैयार

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि कोरोना की विकट परिस्थितियों में प्रदेश की एक भी शुगर मिल को बंद नहीं होने दिया। मंत्री ने कृषि कानूनों के बारे कहा कि अगर कोई भी किसान के पास कृषि कानून के संशोधन से जुड़ा कोई भी सुझाव है, भारतीय जनता पार्टी हमेशा किसानों के सुझाव सुनने के लिए तैयार है।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Oct 2021 4:25 AM GMT
Muzaffarnagar News: गन्ना मंत्री सुरेश राणा का बयान, कहा- कृषि कानूनों पर सुझावों का स्वागत, सरकार सुनने को तैयार
X

यूपी गन्ना मंत्री सुरेश राणा।

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने विवादित कृषि विधेयकों पर कहा है कि किसी भी किसान के पास यदि कृषि विधेयकों से जुड़ा कोई सुझाव है तो सरकार और भारतीय जनता पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले हैं। सुझावों का स्वागत है। वह कल एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने मुजफ्फरनगर पहुंचे थे। जहां उन्होंने मीडिया से कृषि कानून पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों से प्रभावित होकर दूसरी पार्टियों के लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं उन सभी का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत है।

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा हमने कोरोना काल की विकट परिस्थितियों में प्रदेश की एक भी शुगर मिल को बंद नहीं होने दिया। लखीमपुर कांड की लगातार न्यायिक जांच हो रही है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था अन्य राज्यों के लिए भी रोल मोडल बनी है। लगातार कड़ी कार्यवाही करना। किसी को भी कानून को अपने हाथ में नहीं लेने देना और लखीमपुर कांड पर भी तुरंत फैसला करते हुए मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायिक आयोग का गठन किया है। सभी तथ्य सामने आ रहे है, सारे तथ्यों के आधार पर हम कानूनी कार्यवाही करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सात साल में किसानों के हित में किये गए बड़े फैसलों पर बात करते हुए मुज़फ्फरनगर में गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि मैं MSP की बात करूं तो गेंहू की MSP 13 से लेकर 2 हजार तक पहुंची। खाद के बंद कारखाने चलाने काम पीएम मोदी ने किया।

किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह कहा करते थे खेत और खलिहान से देश की तरक्की का रास्ता निकलता है। गांव के स्ट्रक्चर को मजबूत करने काम पीएम मोदी ने किया है। गांव की बिजली अलग, खेत की बिजली अलग। ये काम भी पीएम मोदी और सीएम योगी ने किया है।

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा इस लिए मैं जानता हूँ कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने किसानों के हित के लिए बड़े काम किए हैं, लाए गए कृषि विधेयक भी उसी का एक हिस्सा हैं, लेकिन अगर फिर भी किसी किसान भाई को लगता है कि उसके पास कोई ऐसा सुझाव है जो और भी बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है तो भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा अच्छे सुधार और सुझाव का स्वागत किया है।

मुज़फ्फरनगर में गन्ना मंत्री सुरेश राणा बेलौस अंदाज में बोल रहे थे उन्होंने कहा हमारे कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने 12 दौर की वार्ता की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा भी मैं एक कॉल की दूरी पर हूँ। किसी भी किसान नेता या किसी भी किसान भाई के पास कोई ऐसा सुझाव है, जो कृषि कानून में संशोधन करने से जुड़ा है, तो सदा ही भाजपा ने दरवाजे खुले रखे हैं।

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा मेरा बस इतना कहना है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य केवल किसानों का भला करना है। किसानों की आमदनी को बढ़ाना है। इसलिए किसी को लगता है की इस कृषि कानून में कुछ और संशोधन की आवश्यकता है तो किसान भी सुझाव दें। उनके सभी सुझावों पर विचार होगा। भारतीय जनता पार्टी हमेशा किसानों के सुझाव सुनने के लिए तैयार है।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story