×

Muzaffarnagar News : फूट - फूटकर रोया ये नेता, शमसुद्दीन राइन पर 67 लांख रुपये हड़पने का लगाया आरोप, आत्मदाह की चेतावनी

Muzaffarnagar News : चरथावल विधानसभा क्षेत्र प्रभारी अरशद राणा (Charthawal assembly area incharge Arshad Rana) गुरुवार की देर शाम थाना नगर कोतवाली पहुंचा, जहां उसने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्र (Anand dev Mishra) को तहरीर देते हुए वह फूट-फूट कर रोने लगा।

Amit Pandey

Report Amit PandeyPublished By Ragini Sinha

Published on 14 Jan 2022 8:34 AM GMT

Muzaffarnagar latest News
X

फूट - फूटकर रोया ये नेता, शमसुद्दीन राइन पर 67 लांख रुपये हड़पने का लगाया आरोप

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेशUttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव 2022 (Vidhansabha Election 2022) के लिए जहां भाजपा (bjp) में विधायक और मंत्रियों के इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है, तो वहीं बहुजन समाज पार्टी (Bsp) की हालत भी कुछ ज्यादा ठीक नहीं लग रही। ऐसा इसलिए क्योंकि बसपा टिकट की बिक्री के मामले जग जाहिर है। मगर इस बार टिकटों की बिक्री का मामला थाने पहुंच गया है।

मामला मुजफ्फरनगर के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र का है, जहां गांव दधेडू निवासी बसपा (Dadhedu resident BSP) का एक कार्यकर्ता और बसपा (Bsp) से ही चरथावल विधानसभा क्षेत्र प्रभारी अरशद राणा (Charthawal assembly area incharge Arshad Rana) गुरुवार की देर शाम थाना नगर कोतवाली पहुंचा, जहां उसने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्र (Anand dev Mishra) को तहरीर देते हुए वह फूट-फूट कर रोने लगा। अरशद राणा का कहना है कि 18 दिसंबर 2018 को जिला कार्यालय बसपा (Bsp) मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar vidhansabha seat) पर जनपद के विधानसभा सीटों पर प्रभारी नियुक्त होने थे।


इससे एक-दो दिन पूर्व ही बसपा (Bsp) के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमशुद्दीन राईन (Shamshuddin Raine) ने उससे कहा कि तुम्हें चरथावल विधानसभा सीट (Charthawal vidhansabha seat) पर प्रत्याशी नियुक्त करेंगे। इसके लिए तुम्हें कुछ रूपये देने होंगे, जिसके लिए वह तैयार हो गया था। अरसद राणा का आरोप है कि उक्त तिथि को उसे पार्टी कार्यालय पर सहारनपुर मंडल (Saharanpur mandal) के मुख्य काॅर्डिनेटर नरेश गौतम (Coordinator Naresh Gautam) व पूर्व मंत्री प्रेमचंद गौतम (Former Minister Premchand Gautam) व सत्यप्रकाश काॅर्डिनेटर (Satyaprakash Coordinator) एवं तत्कालीन जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर सतपाल कटारिया (Muzaffarnagar Satpal Kataria) आदि की मौजूदगी में बसपा पार्टी के मंच पर वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव लडाने के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया गया था। उन्हें पूरा आश्वासन दिया गया था कि आप क्षेत्र में जाकर अपना कार्य करो और उसे विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी नियुक्त करने के लिए उससे 4 लाख 50 हजार रूपये फिर 50 हजार रूपये और फिर 15 लाख रूपये 3 किश्तों में लिया।


उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद भी थोड़े-थोड़े करके 17 लाख रूपये उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमशुद्दीन राईन ने सतपाल कटारिया पूर्व जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर व नरेश गौतम, सहजाद पुत्र महेजर निवासी देवबंद जिला सहारनपुर व जहांगीर पुत्र महेजर निवासी सरवट जनपद मुजफ्फरनगर की मौजूदगी में लिये गये और उसे पूरा-पूरा विश्वास दिलाया कि तुम्हे ही चरथावल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी नियुक्त किया गया है और आप जी-जान से मेहनत में जुट जाओ। फिर भी उसने पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमशुद्दीन राईन एवं बसपा के उक्त पदाधिकारियों को कहा कि मेरा टिकट कटता है, तो उस स्थिति में मेरे रूपयों का क्या होगा तो, शमशुद्दीन राईन ने कहा कि ऐसा नहीं होगा अगर ऐसा हुआ तो आपका पैसा वापस कर दिया जायेगा। जब तक आपका टिकट नहीं हो जाता तब तक आपका पैसा हमारे पास अमानत के तौर पर है और इसके शमशुद्दीन राईन ने बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती से एक बार लखनऊ व एक बार दिल्ली में मुलाकात करायी।


अब चुनाव की तारीख घोषित होने पर उसने बसपा जिलाध्यक्ष सतीश कुमार से चरथावल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडने हेतू पार्टी से टिकट मांगा, तो उसने कहा कि तुम्हे ओर 50 लाख रूपये की व्यवस्था करनी पड़ेगी, जिसकी उसने देने की हां भर दी थी। इसी तरह बसपा के नेताओं ने टिकट के नाम पर उससे 67 लांख रुपये हड़प लिए और उसके बावजूद भी बसपा की ओर से चरथावल विधानसभा पर सलमान सईद को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। अब शमसुद्दीन राइन उनका फोन नहीं उठा रहा है। अब बसपा से टिकट होने के बाद अरशद राणा अपने पैसों की मांग कर बसपा नेताओं के चक्कर लगा रहा है। उचित आश्वासन न मिलने पर अरशद राणा ने बसपा नेता समसुद्दीन राइन के खिलाफ नगर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। तहरीर देने के बाद बसपा नेता थाने में कोतवाल के सामने ही फूट-फूट कर रोने लगा।


इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा ने बसपा नेता अरशद राणा को मामले की जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया मीडिया से बातचीत के दौरान अरशद राणा ने कहा कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह लखनऊ स्थित बसपा कार्यालय जाकर आत्महत्या कर लेगा।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story