×

Saharanpur News: बारिश से बढ़ा नदी का जलस्तर, खतरे में जान डालकर देवी के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु

Saharanpur News: सहारनपुर जिले में पहाड़ों से होने वाली बारिश घाड़ के क्षेत्र में आफत बन रही हैं।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 July 2021 12:48 PM GMT (Updated on: 20 July 2021 2:24 AM GMT)
Saharanpur News
X
अपनी जान जोखिम में डालकर माता के दर्शन करने के लिए जाते श्रद्धालु-(फोटो: सोशल मीडिया ) 

Saharanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) जिले में पहाड़ों से होने वाली बारिश घाड़ के क्षेत्र में आफत बन रही हैं। शिवालिक पहाड़ियों पर हुई भारी बारिश से घाड़ के क्षेत्रों में नादियों का जलस्तर उफान पर आ गया है। नदी के जलस्तर बढ़ने सिद्ध पीट मां शाकुंभरी देवी के दर्शन करने आ रहे दर्शनार्थियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दर्शानार्थी को नदी का पानी पार करके दर्शन के लिए जाना पड़ रहा है। और फिर उसी पानी में अपनी जान खतरे में डालकर दर्शन करके वापस आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में पहाड़ो पर होने वाली बारिश घाड़ क्षेत्र में आफत का सबब बन रही है। शिवालिक पहाड़ियों में हुई भारी बारिश से घाड़ क्षेत्र की बरसाती नदियों में उफान आ गया। सिद्ध पीठ मां शाकुंभरी देवी के दर्शन आ रहे करने आ रहे श्रद्धालुओं को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है नदी के पानी को पार करके ही माता के दर्शन को जा रहे हैं और उसी पानी में से अपनी जान जोखिम में डालकर वापस आ रहे हैं।

अपनी जान खतरे में डालकर सिद्ध पीठ मां शाकुंभरी देवी के दर्शन करने जाते श्रद्धालु-(फोटो: सोशल मीडिया)


बारिश से नदी का जलस्तर बढ़ा

आपको बता दें कि जनपद सहारनपुर की तहसील बेहट का इलाका घाड़ क्षेत्र कहलाता है। यहां बरसाती नदियों का जाल बिछा हुआ है। शिवालिक पहाड़ियों में होने वाली बारिश से घाड़ क्षेत्र की नदियों में बाढ़ आ जाती है। मां शाकुंभरी नदी में बाढ़ आने से सैकड़ों श्रद्धालु बाबा भूरा देव मंदिर पर घंटों फंसे रहे, हालांकि इस बीच कुछ श्रद्धालु जान हथेली पर रख सिद्ध पीठ मां शाकुंभरी देवी के दरबार में मत्था टेकने भी पहुंचे।

गोपनीय नवरात्र होने के श्रद्धालुओं की भीड़

गोपनीय नवरात्र होने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार मां शाकंभरी देवी के दर्शन करने के लिए उमड़ रही है। यह भीड़ चौदह तक उमड़ रही थी। ऐसे में शाकंभरी देवी मंदिर व्यवस्थापक आदित्य राना व स्थानीय प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। मंदिर व्यवस्थापक आदित्य राणा ने अपील करते हुए कहा कि सभी श्रद्धालु अपनी जान की सुरक्षा करते हुए देवी के दर्शन करें नदी में बाढ़ आने पर पानी कम होने का इंतजार करें और रात के अंधेरे में नदी पार ना करें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story