×

सड़क हादसे में घायल अशोक चक्रधर कौन है, जानिए अभी कैसी हैं हालत

Poet Ashok Chakradhar: अशोक चक्रधर अपनी पत्नी के साथ कार से रविवार मसूरी (उत्तराखंड) जा रहे थे । तभी दोपहर डेढ़ बजे रांग साइड से आ रही कार ने अशोक चक्रधर की कार को टक्कर मार दी ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 23 Aug 2021 4:47 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2021 4:56 AM GMT)
ashok chakradhar
X

अशोक चक्रधर के साथ हुआ सड़क हादसा (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Poet Ashok Chakradhar: जाने माने कवि अशोक चक्रधर (Poet Ashok Chakradhar) का दिल्ली से मसूरी जाते वक़्त देवबंद फ्लाईओवर के पास सड़क हादसा (Road Accident) हो गया, जिसमें वो और उनकी पत्नी सवार थे। इस हादसे में दोनों घायल बाल बाल बचे । इस हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को घायल अवस्था में नज़दीक के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

आपको बता दें, अशोक चक्रधर अपनी पत्नी के साथ कार से रविवार मसूरी (उत्तराखंड) जा रहे थे । तभी दोपहर डेढ़ बजे सहारनपुर-मुजफ्फरनगर स्टेट हाइवे पर देवबंद में स्थित फ्लाईओवर से रांग साइड से आ रही कार ने अशोक चक्रधर की कार को टक्कर मार दी। जिसमें दोनों पति पत्नी घायल हो गए । इस घटना की जानकरी उन्होंने शायर डॉ. नवाज देवबंदी को दी । जिसके बाद नवाज देवबंदी ने ही दुर्घटना की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी । खुद दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर उन्होंने दंपत्ति को इलाज के लिए प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती करवाया ।

कौन हैं अशोक चक्रधर? (kaun hain Ashok Chakradhar?)

आखिर कौन हैं अशोक चक्रधर? जो इस सड़क हादसे के बाद फिर चर्चा में आए ? बता दें, अशोक कुमार एक लेखक, मशहूर कवि होने एक साथ साथ जामिया मिलिया इस्लामिया (केंद्रीय विश्वविद्यालय) में हिंदी विभाग के पूर्व प्रमुख रहे। लेकिन 29 सालों तक सेवा देने के बाद हिंदी भाषा के प्रचार और विकास की दिशा में काम करने पर ध्यान देने लगे, जिसके चलते उन्होंने अपने काम से रिटायरमेंट ले लिया। वो अभी रेडियो और टेलीविजन से जुड़े हुए है। उन्होंने बच्चों के लिए कई नाटक और कविताएं भी लिखी है।

इन पॉपुलर टीवी शोज में आए नजर ( Ashok Chakradhar popular TV shows)

आपको बता दें, अशोक चक्रधर को सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो 'छोटी सी आशा' (choti se aasha) में देखा गया है। साथ ही पॉपुलर शो वाह वाह ( wah wah ) !! में भी नज़र आए हैं । जिसके साथ उन्होंने और भी कई टीवी शो किया हैं । अशोक को 2014 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री (पटकथा लेखन) के लिए पुरस्कार भी मिला है ।

बता दें, अशोक चक्रधर के सड़क हादसे का शिकार होने की खबर सुनकर उनके कई शुभचिंतक उनसे मिलने अस्पताल पहुंच आये थे। वहीं कवि अशोक की हालत के बारे में जानकारी देते हुए नर्सिंग होम संचालक डा डीके जैन ने बताया कि उनके कॉलर बोन में चोट आई हैं, वहीं पत्नी की स्पाइन बोन में चोट आई हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story