×

Saharanpur News : गुर्जर समाज के लोगों ने DM को सौंपा ज्ञापन, मौ. कलीम सिद्दीकी की रिहाई को लेकर जुलूस

Saharanpur News : सम्राट मिहिरभोज की प्रतिमा विवाद पर आज फिर से गुर्जर समाज के लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 Sep 2021 11:18 AM GMT
mihir bhoj gurjar the ya rajput
X

सम्राट मिहिर भोज (फोटो- सोशल मीडिया)

Saharanpur News : सम्राट मिहिर भोज को लेकर लगातार राजपूत समाज और गुर्जर समाज आमने-सामने हो गया है। कभी गुर्जर समाज द्वारा प्रदूषण कर सम्राट मिहिरभोज को गुर्जर सम्राट मिहिर भोज बताया जाता है, तो कभी राजपूत समाज द्वारा प्रदर्शन कर मिहिरभोज को राजपूत समाज का बताया जाता है। जिसको लेकर आज फिर से गुर्जर समाज के लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें गुर्जर समाज के लोगों का कहना है कि कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा दादरी (नोएडा) में सम्राट मिहिरभोज की प्रतिमा का अनावरण किया था वह गुर्जर समाज के थे।

लेकिन अनावरण से पहले ही सम्राट मिहिरभोज के आगे से गुर्जर को हटा दिया गया। इसको लेकर गुर्जर समाज में भारी रोष है। इसमें गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि इसमें गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि कुछ लोग मिहिरभोज को अपना बता रहे हैं। अगर उनके पास कोई भी सबूत है तो वह दिखाएं या फिर कोर्ट में प्रस्तुत करें।

सहारनपुर में मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई को लेकर जुलूस

वहीं सहारनपुर कलीम सिद्दीकी को एटीएस टीम द्वारा लखनऊ ले जाने के बाद जहां अलग-अलग शहरों में मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है, वहीं अगर बात करें उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर की तो यहा के मुस्लिम समुदाय के लोगों में भी काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

आपको बता दें मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस टीम द्वारा लखनऊ ले जाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। जिसको लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं।आज सहारनपुर कलेक्ट्रेट में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी की तरफ से नारेबाजी करते हुए महामहिम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया।

जिसमें उन्होंने अपनी मांगे रखते हुए कहा कि कभी भी मुस्लिम समुदाय के लोग किसी को भी धर्म परिवर्तन करने के लिए नहीं कहते हैं। जिसकी इच्छा होती है वह अपनी मर्जी से और अपनी इच्छा अनुसार धर्म परिवर्तन करता है।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई के लिए महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए उनको जल्द से जल्द रिहा करने की मांग की। मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि अगर कलीम सिद्दीकी को जल्द से जल्द रिहा नहीं किया गया तो यह आंदोलन और भी तेज होता जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story