×

Saharanpur News: एडीजी ने किया सहारनपुर रेलवे पुलिस थाने का मुआयना, यात्रियों की सुरक्षा को बताया प्राथमिक कर्तव्य

Saharanpur News: एडीजी जीआरपी पीयूष आनंद ने सीओ ऑफिस जाकर वहां के अभिलेखों को जांचने के बाद पुराने लंबित पड़े मामलों को जल्द से जल्द निपटाने के आदेश दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 7 Oct 2021 12:24 PM GMT
Saharanpur railway police station
X

सहारनपुर रेलवे (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Saharanpur News: गुरुवार को एडीजी (Additional Director General) जीआरपी (Government Railway Police) पीयूष आनंद ने सहारनपुर सरकारी रेलवे पुलिस थाने का निरीक्षण किया और साथ ही थाने के अभिलेखों और शस्त्रग्रहों का भी मुआयना किया।

एडीजी जीआरपी पीयूष आनंद (ADG GRP Piyush Anand) ने सीओ ऑफिस जाकर वहां के अभिलेखों को जांचने के बाद पुराने लंबित पड़े मामलों (pending cases) को जल्द से जल्द निपटाने के आदेश दिया। एडीजी पीयूष आनंद ने अभिलेख देखने के बाद काफी समय से लंबित पड़े मामलों पर कड़ा रुख दिखाया । मौजूद अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को जल्द से जल्द इन मामलों को सत्यता पूर्वक जांच के साथ निपटाने के आदेश दिए।

पीयूष आनंद के सहरानपुर जीआरपी पहुंचने के बाद "गार्ड ऑफ ऑनर" से उनका स्वागत किया गया। वहीं एडीजी पीयूष आनंद ने यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता में रखते हुए एडीजी ने पुलिस को ब्रीफ करते हुए कहा कि-"जीआरपी की प्राथमिकता यात्रियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना है और साथ ही यात्रियों को हर आवश्यक जानकारी से जागरूक करना भी ज़रूरी है।"

जीआरपी पुलिसकर्मी अपने साथ रखेंगे ब्लूटूथ स्पीकर

जीआरपी द्वारा नई तकनीक अपनाए जाने को लेकर एडीजी ने आगे कहा कि जीआरपी पुलिसकर्मी अब अपने साथ ब्लूटूथ स्पीकर (Bluetooth speaker) भी रखेंगे । जिसके द्वारा पुलिसकर्मी यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ उन्हें जागरूक भी करते रहेंगे।

ज़ाहिर है कि बीते कुछ समय से ट्रैन में लूट-पाट आदि मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में जीआरपी के पास ऐसे मामलों पर नकेल कसने को लेकर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। इसी समस्या को मद्देनजर रखते हुए एडीजी पीयूष आनंद ने जीआरपी पुलिस को तकनीकी से लैश कर दिया है जिससे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोई भी परेशानी ना होने पाए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story