×

छात्रों की मांग: यूपी की इस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु, नहीं बचा कोई रास्ता

Saharanpur: सहारनपुर के एक मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने देश के राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi Mishra
Published on: 2 Feb 2022 5:20 AM GMT
Medical college students demand
X

मेडिकल कॉलेज के छात्रों की मांग (फोटो-सोशल मीडिया)

Saharanpur: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से बड़ी खबर आ रही है। यहां मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने देश के राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है। इन छात्रों ने अपने भविष्य को खतरे में देखते हुए ये बड़ा कदम उठाया है। असल में ग्लोकल मेडिकल कॉलेज की मान्यता रद्द हो गई है, जिस वजह से छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। बीते कई सालों से कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के भविष्य पर कॉलेज की मान्यता रद्द होने से काफी बुरा असर पड़ेगा।

ऐसे में हर तरह से कोशिशें करने के बाद कहीं से भी इंसाफ न मिलने के बाद छात्र मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां सिटी मजिस्ट्रेट को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन थमाकर इन छात्रों ने इच्छा मृत्यु की मांग की है। इन छात्रों का आरोप है कि बिना मान्यता के ही छात्रों को अंधेरे में रखकर लाखों रुपए की फीस वसूल ली गई। इसमें छात्रों का भविष्य अलग अधर में लटका हुआ है।

राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग

बता दें, यूपी के सहारनपुर जिले में ग्लोकल यूनिवर्सिटी बसपा की सरकार में एमएलसी व खनन कारोबारी रहे मोहम्मद इकबाल की है। जिसे मान्यता नहीं मिली। अब यहां पढ़ाई कर रहे छात्रों का भविष्य अंधेरे में लटका हुआ है। जिसकी वजह से छात्र राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग कर रहे हैं।

परेशान होकर ग्लोकल मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर सिटी मजिस्ट्रेट को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा। इसमें मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने बताया कि सन् 2016 में कॉलेज में एडमिशन लिया था। जिसके बाद से छात्र लगातार तीन-चार साल तक इसी कॉलेज में अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई करते रहे।

आगे इस बारे में छात्रों ने बताया कि 2 साल की पढ़ाई के बाद उनको पता चला कि उनको 3 महीने बाद ही डिस्चार्ज कर दिया गया था, लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने उनको इस तरह की कोई भी सूचना नहीं दी और लगातार उनसे फीस लेते रहे।

इस मामले को लेकर कॉलेज के छात्र न्यायालय की शरण में भी गए, लेकिन वहां भी उन्हें कोई इंसाफ नहीं मिला। जिसके चलते अब उन्होंने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story