×

UP Election 2022: सहारनपुर के देवबंद में बीच में ही थमा अमित शाह का प्रचार अभियान, कोरोना प्रोटोकॉल या सुरक्षा रही मुद्दा?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिमी यूपी में मजबूती से चुनाव प्रचार की कमान थामे गृह मंत्री अमित शाह आज मुजफ्फरनगर और सहारनपुर पहुंचे। सहारनपुर में देवबंद विधानसभा क्षेत्र में गृहमंत्री अमित शाह ने डोर टू डोर जनसंपर्क का कार्यक्रम बीच में ही रद्द कर दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 29 Jan 2022 10:32 AM GMT (Updated on: 29 Jan 2022 10:39 AM GMT)
UP Election 2022: सहारनपुर के देवबंद में बीच में ही थमा अमित शाह का प्रचार अभियान, कोरोना प्रोटोकॉल या सुरक्षा रही मुद्दा?
X

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर पश्चिमी यूपी में मजबूती से चुनाव प्रचार की कमान थामे गृह मंत्री अमित शाह आज मुजफ्फरनगर और सहारनपुर पहुंचे। सहारनपुर में देवबंद विधानसभा क्षेत्र में गृहमंत्री अमित शाह ने डोर टू डोर जनसंपर्क का कार्यक्रम बीच में ही रद्द कर दिया। इसकी एक बड़ी वजह लोगों की उमड़ी भीड़ को माना जा रहा है।

बता दें, कि गृह मंत्री अमित शाह का यहां उन व्यापारियों से मिलने का भी कार्यक्रम था, जिन्हें साल 2017 से पहले रंगदारी मांगी जाती थी। माना जा रहा है कि जनसंपर्क अभियान अभी और चलता, इससे पहले भारी भीड़ के कारण उसे बीच में ही रोकना पड़ गया। अधिक उमड़ी भीड़ के चलते कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता जो आदर्श आचार संहिता के खिलाफ माना जाता, शायद इसी को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने अपना अभियान बीच में ही रोक दिया।

सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भी नाराज दिखे

इसके अलावा माना जा रहा है कि सुरक्षा व्यवस्था में चूक भी वजह हो सकती है। क्योंकि, अमित शाह सुरक्षा को लेकर नाराज होते भी दिखाई दिए। इन्हीं वजहों से जनसंपर्क का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। अब अमित शाह सहारनपुर जिले के कोटा इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के लिए रवाना हो गए हैं। यहां पर वह 'प्रभावी मतदाता संवाद' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। जिसके बाद सहारनपुर नगर में चुनाव संचालन समिति के पदाधिकारियों से मीटिंग करेंगे और चुनाव से जुड़ा आवश्यक दिशा-निर्देश भी देंगे। जिसके बाद सहारनपुर नगर में न्यू शारदा नगर मोहल्ले की गलियों में डोर टू डोर जनसंपर्क कर बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे

मुजफ्फरनगर में दिलाई दंगे की याद

इससे पहले अमित शाह मुजफ्फरनगर में थे जहां अपने संबोधन में उन्होंने कहा, 'लंबे समय बाद आज आपके बीच आया हूं। जब यूपी का प्रभारी बना था तब यहां शुरू में ही दंगे हो गए थे। जो आरोपी थे, वो पीड़ित बन गए और जो पीड़ित थे वो आरोपी बन गए। मैं उन दंगों की पीड़ा को भूला नहीं हूं।'

फिर यहीं से उठेगी लहर

गृह मंत्री ने आगे कहा, 'यही मुजफ्फरनगर है जिसने 2014, 2017 और 2019 में भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत की नींव डाली। यहीं से लहर उठती है, जो काशी तक जाती है। हमारे विरोधियों का सूपड़ा साफ कर देती है। साल 2014 में यहीं से लहर उठी थी, जो काशी तक गई थी मुझे इस बार भी भरोसा है कि लहर यहीं से उठेगी।'

अखिलेश को ललकारा

मुजफ्फरनगर में एक बार फिर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए अमित शाह बोले, 'प्रदेश में योगी की सरकार बनने के बाद सभी गुंडे जेल में हैं। पश्चिमी ही नहीं, पूरे यूपी से माफिया को चुन-चुनकर साफ करने का काम योगी सरकार ने किया है। अखिलेश झूठ भी ऐसे बोलते हैं कि लोग सच मान लें। कल ही अखिलेश बाबू यहां कहकर गए, कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है। अखिलेश की हिम्मत है तो कल कानून-व्यवस्था को लेकर सार्वजनिक प्रेस कॉन्फ्रेंस करें।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story