×

UP News: गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सहारनपुर दौरा, माता शाकंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास

Home Minister or CM Yogi Saharanpur Visit - माता शाकंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने के लिए देश के गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल सहारनपुर पहुंच रहे हैं।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Shraddha
Published on: 1 Dec 2021 10:20 AM GMT
अमित शाह और योगी आदित्यनाथ का सहारनपुर दौरा
X

अमित शाह और योगी आदित्यनाथ का सहारनपुर दौरा (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Home Minister or CM Yogi Saharanpur Visit : सहारनपुर जनपद के पुवांरका ब्लॉक (puwarka block) में माता शाकंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी (Mata Shakambhari Devi State University) का शिलान्यास करने के लिए देश के गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) कल सहारनपुर पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जनता रोड पर यह शिलान्यास कार्यक्रम होना है, जहां पर एक बड़ा पंडाल लगाया है। जिसमें करीब 2 से 3 लाख लोगों के आने का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एडिशनल एसपी के साथ-साथ कई सीओ, इंस्पेक्टर आठ कंपनी पीएसी और सैकड़ों सुरक्षाकर्मी इस कार्यक्रम को लेकर ड्यूटी पर लगाए गए हैं।

मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल (ADG Rajeev Sabharwal) आज कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों के साथ-साथ जओ कर्मचारी वीआईपी ड्यूटी में लगे हैं, उनको ब्रीफ भी किया। एडीजी मेरठ जोन ने कल होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त है। इसके अलावा पार्किंग और आम लोग के आवागमन की सुविधा को भी ध्यान में रखा गया है।

उन्होंने बताया जो ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लोग इस सभा में शिरकत करने आएंगे उनके लिए भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि दूसरे जिलों से भी फोर्स मंगाया गया है, किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं रखी गई है और वह स्वयं सभी व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। हालांकि पुवारंका ब्लाक शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर है। इस कारण शहर में जाम लगने की कम संभावना है। मुजफ्फरनगर और शामली से आने वाले लोगों को हाइवे से ही निकाला जाएगा।

सुरक्षा में लगा फोर्स

नौ एडिशनल एसपी, 20 सीओ, 37 थाना प्रभारी, 32 इंस्पेक्टर, 330 सब इंस्पेक्टर, 26 एएसआइ, 1440 कांस्टेबल, 258 अंडर ट्रेनिंग कांस्टेबल और सात कंपनी पीएसी को सुरक्षा में रैली स्थल पर लगाया जाएगा। इसके अलावा सड़कों पर यातायात व्यवस्था देखने के लिए एसएसपी ने 12 दारोगा, 72 कांस्टेबल को लगाया जाएगा।

भाजपा प्रदेश मंत्री डॉ.चंद्रमोहन ने बताया कि पिछले काफी समय से सहारनपुर जनपद वासियों की यूनिवर्सिटी को लेकर मांग चली आ रही थी और कल उसी का शिलान्यास करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगामी विस चुनाव 2022 को लेकर रैली बहुत अधिक महत्वपूर्ण है भाजपा अपने विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएगी अपनी उपलब्धियों को गिनाएगी।

भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि यहां पर पंडाल वाटर प्रूफ बनाया गया है मौसम को देखते हुए यह पंडाल बनाया गया है इस पंडाल में 60 हजार से अधिक लोगों की बैठने की व्यवस्था है इसके अलावा तीन हेलीपैड यहां पर बनाए गए हैं जिस पर एक गृहमंत्री दूसरा मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के लिए बनाया गया है। वही आज चौपर के द्वारा रिहर्सल की जा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story