TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sambhal News: सपा सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ केस दर्ज, भड़काऊ बयान देने और तालिबान का समर्थन करने का आरोप

Sambhal News: संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क (Samajwadi Party MP Shafiqur Rahman Barq) के खिलाफ सदर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है।

Saddam Hussain
Report Saddam HussainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 Aug 2021 9:30 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2021 11:19 AM GMT)
shafiqur rahman barq
X

समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क (फोटो- सोशल मीडिया)

Sambhal News: उत्तर प्रदेश में संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क (Samajwadi Party MP Shafiqur Rahman Barq) के खिलाफ सदर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। सपा सांसद पर भड़काऊ बयान देने और आतंकी संगठन तालिबान का समर्थन करने का आरोप है। बर्क ने सोमवार को तालिबान की तुलना स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की थी। कहा था कि जैसे हिंदुस्तान ने अंग्रेजों से आजादी की लड़ाई लड़ी थी, वैसे ही तालिबान अफगानिस्तान में अमेरिका से आजादी की लड़ाई लड़ रहा है। तालिबान ने अपने देश को आजाद कराया है।

यह केस भाजपा के पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल की तहरीर पर सदर कोतवाली में दर्ज किया गया है। मंगलवार देर रात बर्क के खिलाफ तहरीर देने के लिए राजेश सिंघल और भाजपा जिलाध्यक्ष ओमवीर खड़गवंशी सदर कोतवाली पहुंचे थे।

अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों

सपा सांसद बर्क ने कहा था कि अफगानिस्तान की आजादी अफगानिस्तान का निजी मामला है। अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों? उन्होंने कहा कि तालिबान वहां की ताकत है। उसने अमेरिका और रूस के वहां पर पैर नहीं जमने दिए। अफगानिस्तान के लोग तालिबान की अगुवाई में आजादी चाहते हैं। भारत में भी अंग्रेजों से पूरे देश ने लड़ाई लड़ी थी। रहा सवाल हिंदुस्तान का तो यहां कोई कब्जा करने अगर आएगा उससे लड़ने को देश मजबूत है।

पुलिस ने IPC की धारा 153 A,124 A, 295 A के तहत बर्क के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस ने IPC की धारा 153 A,124 A, 295 A के तहत बर्क के खिलाफ केस दर्ज किया है।

कोरोना को बीमारी मानने से कर चुके हैं इंकार

शफीकुर्रहमान बर्क ने इससे पहले कोरोना को बीमारी मानने से ही इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि कोरोना कोई बीमारी है ही नहीं। अगर कोरोना कोई बीमारी होती तो दुनिया में इसका इलाज होता। ये आसमानी आफत है जो सरकार की गलतियों की वजह से पैदा हुई है। जो की अल्लाह के सामने रोकर गिड़गिड़ाकर माफी मांगने से ही खत्म होगी।

देशद्रोह की श्रेणी में सांसद बर्क का बयान

SP डॉक्टर चक्रेश मिश्रा ने कहा कि सांसद डॉक्टर बर्क का बयान देशद्रोह की श्रेणी में आता है। तालिबान को भारत सरकार ने आतंकी संगठन घोषित कर रखा है। बर्क ने उसका समर्थन किया और अफगानिस्तान में उसकी जीत पर खुशी मनाई। तालिबान की तुलना स्वाधीनता संग्राम सैनानियों से तुलना देशद्रोह है। फेसबुक पर ऐसी ही पोस्ट डालने वाले संभल के 2 युवकों फैजान चौधरी और मोहम्मद मुकीम के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, देशद्रोह के मामले में पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story