×

Sambhal News: विधानसभा चुनाव को लेकर संभल पहुंचे बरेली ज़ोन के एडीजी, थानों का किया निरीक्षण

Sambhal News: विधानसभा चुनाव को लेकर बरेली ज़ोन के एडीजी जनपद संभल पहुंचे जहां उन्होंने थानों का निरीक्षण किया, उन्होंने कहा कि चौकीदारों से संवाद लगातार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड नियमों का पालन करते हुए निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना प्राथमिकता।

Saddam Hussain
Published on: 11 Jan 2022 2:56 PM GMT
Sambhal News: ADG of Bareilly zone reached Sambhal regarding the assembly elections, inspected the police stations
X

संभल: बरेली ज़ोन के एडीजी राजकुमार

Sambhal News: विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर पुलिस की तैयारियों को लेकर बरेली जोन के एडीजी राजकुमार संभल जनपद (District Sambhal) के दौरे पर पहुंचे। एडीजी ने जनपद की सदर कोतवाली (Sadar Kotwali) की चौधरी सराय पुलिस चौकी के नवनिर्मित आवासीय भवन का निरीक्षण किया। साथ ही नखासा और हयातनगर थाने में निरीक्षण कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। वही थानों के निरीक्षण के दौरान एडीजी ने विशेषतौर पर चौकीदारों से संवाद कर मन की बात जानने और उनकी समस्याएं सुनने पर जोर दिया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही आज बरेली ज़ोन के एडीजी राजकुमार (ADG Rajkumar of Bareilly Zone) संभल पुलिस की तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक दिवसीय दौरे पर संभल पहुंचे। एडीजी ने पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा और एएसपी के साथ नखासा और हयातनगर थाने का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। इसी के साथ एडीजी सदर कोतवाली इलाके की चौधरी सराय पुलिस चौकी पर नवनिर्मित बैरक का निरीक्षण करने भी पहुंचे।

एडीजी और एसपी ने पिंक चौकी का भी निरीक्षण किया

एडीजी और एसपी ने चौकी पर बनाई गई पिंक चौकी का भी निरीक्षण किया। थानों के निरीक्षण के दौरान एडीजी ने मुंशी से दर्ज मुकदमों की जानकारी ली। इसी के साथ थाने के मालखाने रिकॉर्ड रूम और हवालात का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। एडीजी ने थानों में बनाई गई महिला हेल्प डेस्क में डेस्क प्रभारीयो से महिलाओं से संबंधित दर्ज शिकायतों के मामले की जानकारी ली और लंबित शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। बरेली ज़ोन के एडीजी ने थानों के निरीक्षण करने के दौरान विशेषतौर पर चौकीदारों से संवाद कर चौकीदारों की समस्याएं सुनने पर जोर देते नजर आए।

एडीजी ने चौकीदारों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली

जहाँ चौकीदारों से भी उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिम्मेदारी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए। जिसके बाद एडीजी ने पुलिस पहुँचकर थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। एडीजी राजकुमार ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पत्रकार वार्ता भी की।

पत्रकार वार्ता के दौरान एडीजी राजकुमार ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर संभल जनपद का एक दिवसीय दौरा कर तैयारियों की समीक्षा की गई है। दौरे के दौरान थानों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी गई है। इसी के साथ पुलिस कर्मियों को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कोविड-19 नियमों के साथ शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिए है। पुलिसकर्मियों को मास्क,ग्लव्स और सैनिटाइजर भी दिया जाएगा।

संभल पुलिस अब शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से सक्षम

चुनाव को लेकर विभिन्न एक्ट के तहत सभी कार्यवाही पूरी कर ली गयी है। संभल पुलिस अब शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से सक्षम है। पिछले चुनाव के दौरान बवाल करने वाले आरोपियों को चिन्हित कर कार्यवाही की गई हैं लेकिन यह अभियान मतदान होने तक जारी रहेगा। साथ ही एडीजी राजकुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी। फिलहाल जनपद के लिए एक कंपनी अर्ध सैनिक बलो की मिली है जिसके द्वारा फ्लैग मार्च कराया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story