×

UP Election 2022: हिजाब मुद्दे पर अखिलेश यादव की चुप्पी पर भड़के ओवैसी, लगाया ये आरोप

UP Election 2022: एआईएमआईएम सुप्रीमो औऱ हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आज संभल में जनसभा के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव को घेरने की कोशिश की। हैदराबाद सांसद ने हिजाब विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो चुप क्यों हैं।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Feb 2022 1:40 PM GMT
UP Election 2022
X

UP Election 2022: हिजाब मुद्दे पर अखिलेश यादव की चुप्पी पर भड़के ओवैसी

UP Election 2022: कर्नाटक में शुरू हुआ हिजाब विवाद की आंच उत्तर प्रदेश तक आ चुकी है। दूसरे चरण के लिए होने जा रहे मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। लिहाजा सभी सियासी दलों के स्टार प्रचारकों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। यूपी चुनाव में हिजाब विवाद भी एक मुद्दा बनता जा रहा है। बीजेपी के तमाम नेता जहां इसपर अपनी राय दे चुके हैं। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने अबतक इसपर चुप्पी साध रखी है। सपा प्रमुख के चुप्पी पर आज असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा है।

ओवैसी का अखिलेश पर हमला

एआईएमआईएम सुप्रीमो औऱ हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) उत्तर प्रदेश की अपनी जनसभाओं में लगातार हिजाब विवाद का मुद्दा उठा रहे हैं। इस मसले पर बीजेपी (BJP) पर हमलावर रहे ओवैसी ने आज संभल में जनसभा के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को घेरने की कोशिश की।

हैदराबाद सांसद ने हिजाब विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो चुप क्यों हैं। एक पत्रकार ने जब उनसे सवाल पूछना चाहा तो उन्होंने आवाज नहीं आने का बहाना बनाकर इससे कन्नी काट लिया। सपा प्रमुख के सपने में भगवान श्रीकृष्ण के आने वाले बयान पर तंज कसते हुए एआईएमआईएम सुप्रीमों ने कहा कि उनके सपने में गरीब आते हैं।

हिजाब विवाद पर फिर बोले ओवैसी

इस दौरान हिजाब विवाद (Hijab Controversy) पर एकबार फिर विरोधियों को निशाने पर लेते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कोई भी हमारी बेटियों को हिजाब पहनने से नहीं रोक सकता। कर्नाटक की उस वायरल वीडियो वाली लड़की का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उसने उन्हें हिम्मत दिलाई है, अब उसकी हिम्मत के बदौलत ही मैं आपकी लड़ाई लड़ रहा हूं। ओवैसी ने आरोप लगाते हुए कहा, हमारी बेटियों के बाल देखने के लिए हिजाब पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि एमआईएम चीफ इससे पहले की रैलियों में भी विरोधियों पर हिजाब मसले को लेकर हमला बोल चुके हैं।

हिजाब मसले पर अखिलेश की चुप्पी

एक तरफ जहां विपक्ष के तमाम बड़े नेता मसलन प्रियंका गांधी, मायावती समेत अन्य नेता हिजाब विवाद (Hijab Controversy) पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। ऐसे में यूपी में बीजेपी के नंबर वन चैलेंजर अखिलेश यादव की चुप्पी पर सवाल उठना लाजिमी है। दरअसल अखिलेश यादव इस मसले पर ऐसा कुछ नहीं बोलना चाहते जिससे मौके के ताक में बैठी बीजेपी को उनके खिलाफ भूनाने के लिए कुछ मसाला मिल जाए। दूसरे चरण में भी अधिकतर ऐसी सीटें जहां मुस्लिम आबादी अच्छी खासी है। यही वजह है कि बीजेपी इन मुद्दों के जरिए एकबार फिर ध्रुवीकरण की आंच पर वोटों को सेंकनी की कवायद में है। वहीं अखिलेश यादव बीजेपी की चाल को समझते हुए फिलहाल इस मुद्दे पर खामोशी ओढ़ना ही मुफीद मान रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story