×

Shahjahanpur News: प्रधानमंत्री की तस्वीर लगे बैग में राशन डिस्ट्रीब्यूशन, इन 4 जिलों से योजना की शुरुआत

यूपी सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने अपने हाथों से राशन बांटा। प्रधानमंत्री की तस्वीर लगे सरकारी बैग में रख कर राशन दिया गया।

Sanjay Srivastava
Published on: 20 July 2021 8:52 AM GMT
Ration distribution in the bag bearing the picture of the Prime Minister
X

कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने अपने हाथों से राशन बांटा

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 135 लोगों को राशन बांटा गया। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने अपने हाथों से राशन बांटा। प्रधानमंत्री की तस्वीर लगे सरकारी बैग में रख कर राशन दिया गया। जिले के 5 लाख 78 हज़ार लोगों को बैग में रख कर दिया जाएगा। सरकारी राशन यूपी के 4 जिलों वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज और शाहजहांपुर से योजना की शुरुआत हुई है। कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने कहा इस योजना से गरीबों पर बोझ कम होगा।

दरअसल, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 4 जिलों बनारस, गोरखपुर, प्रयागराज और शाहजहांपुर में राशन वितरण किया गया। यह राशन प्रधानमंत्री की तस्वीर लगे बैग में रखकर वितरित किया गया। इसके तहत शाहजहांपुर में कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने 135 लोगों को अपने हाथों से राशन बांटा।

4 जिलों से योजना की शुरुआत

आपको बता दें कि सरकारी आदेश के बाद यूपी के महत्त्वपूर्ण 4 जिलों से योजना की शुरुआत की गई है। शाहजहांपुर में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना कार्यक्रम में शामिल हुए और लाभार्थियों को राशन बांटा। शाहजहांपुर में 5 लाख 78 हजार लोगों को सरकारी बैग में राशन रखकर बांटा जाएगा।

गरीबों को लाभ होगा: सुरेश कुमार खन्ना


गरीबों को होगा लाभ

इस दौरान सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि कोरोना काल में सरकार की इस योजना के तहत गरीबों को राहत मिलेगा। योजना केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ये सबसे महत्वपूर्ण योजना है, जिसमें सबसे ज्यादा गरीबों को लाभ होगा।

5 किलो अनाज फ्री में

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाता है। इस योजना का लाभ देश के 80 करोड़ लोगों को देने का लक्ष्य है। राशन कार्ड पर मिलने वाले तय कोटे के अतिरिक्त यह 5 किलो अनाज फ्री में दिया जाता है। यह योजना कोरोना महामारी को देखते हुए गरीब वर्ग के लिए शुरू की गई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story