×

Shamli News: मुसलाधार बारिश ने लोगों को किया बेहाल, नगरपालिका के दावों की खोली पोल

शामली में मुसलाधार बारिश के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। शहर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिती देखने को मिली।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Raj
Published on: 13 July 2021 9:56 AM GMT
बारिश के बाद जलमग्न हुआ शामली
X

बारिश के बाद जलमग्न हुआ शामली

Shamli News: बारिश किसी भी शहर का पोल खोलने के लिए काफी होता है, कोई भी शहर को अच्छा इसी आधार पर कहा जा सकता की बाऱिश के बाद उस शहर की स्थिती क्या है। नली-गली से लेकर शहर में जलजमाव नहीं होना चाहिए। इसी प्रकार के शहर को अच्छा कहा जाता औऱ वहां के प्रशासन को कर्तव्यनिष्ठ कहा जाता है। ठीक इसी प्रकार का नजारा शामली में देखने के मिला जहां एक हल्की बाऱिश ने शहर की व्यवस्था की पोल खोल दी है। शहर के सभी इलाकों में जलजमाव लगा रहा।


शामली में बारिश के बाद जलमग्न हुआ शहर


शामली में आधे घंटे की मुसलाधार बारिश से शहर बना टापू पूरे शहर में कोई भी गली या मेन रोड ऐसा नहीं है जहां 3 से 4 फुट तक पानी भरा हुआ नही है। इस मुसलाधार बाऱिश से जनजीवन पूरी तरीके से प्रभावित हुआ है। वहीं मेन मार्केट में जल भरने से दुकानदारों से लेकर रहने वाले लोगों का बुरा हाल है। शामली के विभिन्न मोहल्लों में सीबी गुप्ता कॉलोनी नेहरू मार्केट माजा रोड कबाड़ी बाजार इन बाजारों में आधे घंटे की बारिश में 3 से 4 फुट पानी भर गया। जिसमें मोहल्लों में रहने वाले लोगों के घरों में भी पानी भर गया है,




इस बारिश ने शहर के हुक्मरानो की पोल खोल दी है, शहर का कोई भी इलाका ऐसा नहीं था जहां पानी लोगो के घुटने के उपर नही आता है। नगरपालिका के कर्मचारियों ने नाले कि सफाई नहीं कराने के कारण शहर में इस प्रकार की समस्या से दो-चार होना पड़ता है। बारिश सुबह से हीं रुक-रुक कर पड़ रही है। पुरा शहर नदी-नालों में तब्दील हो गया है। अगर बारिश यूं ही पड़ती रही तो यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ जाएगा जिससे आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों का जनजीवन प्रभावित हो जाएगा और उन्हे किसी अन्य जगहों पर शरण लेना पड़ेगा। जिला प्रशासन इस पूरे स्थिती पर नजदिक से नजर रख रही है और यमुना के जलस्तर पर लगातार नजर बनाए हुए है, जिससे जल्द से जल्द रेस्कयू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा सके।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story