×

Shamli News: प्रभारी मंत्री ने सीएचसी का किया निरीक्षण, बंद मिली एक्स-रे मशीन

जनपद के प्रभारी मंत्री अजीत सिंह पाल कैराना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

Pankaj Prajapati
Published on: 13 July 2021 5:58 PM GMT
Ajit Singh Pal
X

कैराना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करते प्रभारी मंत्री अजीत सिंह (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Shamli News: मंगलवार को जनपद के प्रभारी मंत्री अजीत सिंह पाल कैराना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे। प्रभारी मंत्री ने सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया। जिसके बाद प्रभारी मंत्री डेंटल चेयर रूम में गए। जहां पर महिला डेंटिस्ट से जानकारी ली। इस दौरान स्थानीय भाजपा नेता दामोदर सैनी ने प्रभारी मंत्री से कहा कि काफी समय से डेंटल चेयर बंद पड़ी हुई हैं। यहां पर किसी मरीज को दांतो की बीमारियों के इलाज की सुविधा नहीं मिल रही हैं। जिसके बाद प्रभारी मंत्री सीएमओ संजय अग्रवाल व चिकित्सा अधीक्षक डॉ. भानु प्रकाश को बुलाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बाद में प्रभारी मंत्री एक्स-रे रूम में पहुंचे तो वहां पर भी डिजिटल एक्स-रे मशीन बंद मिली। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सीएचसी पर बनाएं गए बच्चा वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्ड के बाहर बैठी एक मरीज की महिला तीमारदार से भी बातचीत की। इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर साफ सफाई की व्यवस्था सही मिली। सीएचसी का निरीक्षण करने के बाद प्रभारी मंत्री ब्लॉक कार्यालय पर पहुंचे। जहां पर जिलाधिकारी जसजीत कौर, सीडीओ शंभू नाथ तिवारी व बीडीओ जितेंद्र कुमार मिश्र से बातचीत कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिसके बाद ब्लॉक परिसर में कोरोना की रोकथाम के लिए बनाई गई पांच निगरानी समिति की महिलाओं की बैठक ली।


इस दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के दौरान केंद्र व राज्य सरकार ने कारगर कदम उठाकर अच्छा कार्य किया। दूसरी लहर आने के बाद कोरोना की रोकथाम के लिए व्यापक प्रबंध किए गए। मास्क, पीपीई कीट व सैनिटाइजर आदि को तैयार कराने के कार्य को बढ़ाया गया। वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने अच्छा कार्य किया। उन्होंने तीसरी लहर को लेकर भी लोगों को जागरूक करने की अपील की हैं।


इसी क्रम में जिला अधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि कोरोना काल में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा गांवों में बच्चों के लिए मेडिकल किट बांटी जा रही हैं। बरसात में कई तरह की बीमारियां होती हैं। सर्दी, खांसी व बुखार की दवाइयां किट में मौजूद हैं। उन्होंने समूह की महिलाओं से कहा कि लक्षण युक्त बच्चों को ही किट दी जाएं। जल्द ही जनपद कोरोना मुक्त हो जायेगा। जिलाधिकारी ने सभी से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की हैं। बाद में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को बच्चों के लिए चार तरह की मेडिकल किटें वितरित कीं। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येंद्र तोमर, भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनिल चौहान, दामोदर सैनी, संजीव जैन, अजय कंसल व शक्ति सिंगल आदि मौजूद रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story