×

Shamli News: राशिद से बन गया विकास, जानें परिवार सहित क्यों किया धर्म परिवर्तन

शामली में एक मुस्लिम दंपत्ति व उसके 4 बच्चों ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 4 Aug 2021 11:40 AM GMT
religion change
X

धर्म परिवर्तत का एफिडेविट दिखाता परिवार

Shamli News: शामली में एक मुस्लिम दंपत्ति व उसके 4 बच्चों ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया है। हिंदू धर्म अपनाने को लेकर दंपत्ति ने शामली कलेक्ट्रेट पहुंचकर अधिकारियों को एफिडेविट दिए हैं। दंपति का कहना है कि 12 वर्ष पूर्व उनके माता-पिता ने मुस्लिम धर्म को अपना लिया था, लेकिन वह अब मुस्लिम धर्म में नहीं रहना चाहते हैं इसलिए वह आज से हिंदू धर्म अपना रहे हैं।

बता दें कि मामला शामली जनपद के थाना कांधला क्षेत्र के मोहल्ला रायजादगान का है। यहां की रहने वाले युवक राशिद का कहना है कि 12-13 वर्ष पूर्व उसके माता-पिता मुस्लिम बन गए थे, लेकिन वह मुस्लिम नहीं बना रहना चाहता है। इसलिए उसने अपना नाम राशिद से बदलकर विकास रख लिया है। राशिद उर्फ विकास ने बताया कि उसकी पत्नी मंजू देवी व उसके चारों बच्चों ने हिंदू धर्म में वापसी कर ली है।


उसने बताया कि जबसे माता-पिता ने धर्म परिवर्तन किया था तो उसे समझ नहीं थी, लेकिन अब वह अपनी गलती को सुधार कर हिंदू धर्म में वापसी कर रहा है। राशिद उर्फ विकास ने बताया कि वह एसडीएम शामली से मिले थे, लेकिन उन्होंने यह कहकर उनकी मदद करने से मना कर दिया कि उन्हें इस मामले में जज के पास जाना पड़ेगा। विकास ने बताया कि वह बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपना रहा है।

वहीं उसकी पत्नी मंजू देवी का कहना है उनके सास व ससुर पूर्व में मुस्लिम बन गए थे, लेकिन वह अब मुस्लिम बने रहना नहीं चाहते, इसलिए उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन किया है। उन्होंने बताया की जब उसके पति व उसकी शादी हुई थी तो वह लोग हिंदू थे, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही उसके सास और ससुर मुस्लिम बन गए थे। वह और उसका पूरा फिर से हिंदू धर्म में वापसी कर खुश है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story