×

Religion Conversion In Kandhla: कांधला में युवती के धर्मांतरण का प्रयास, हिंदू संगठन ने किया जमकर हंगामा

Religion Conversion In Kandhla: कांधला में एक हिंदू युवती का नाम बिना किसी वेरिफिकेशन परिवर्तित करने का मामला सामने आया है। जिसे लेकर हिंदू संगठन ने जमकर हंगामा किया।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Shreya
Published on: 21 March 2022 4:47 PM GMT
Religion Conversion In Kandhla: कांधला में युवती के धर्मांतरण का प्रयास, हिंदू संगठन ने किया जमकर हंगामा
X

(फोटो- न्यूजट्रैक)

Religion Conversion In Kandhla: पश्चिम उत्तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) के चर्चित कांधला (Kandhla) में एक हिंदू युवती का बिना वेरिफिकेशन के नगर पालिका परिषद के द्वारा नाम परिवर्तित करने का कागज जारी कर दिया गया। मामले की सूचना पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंचकर जमकर हंगामा किया और आरोपी नगर पालिका परिषद के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की। मामला बढ़ता देख पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए, नगर पालिका परिषद के एक बाबू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आपको बता दें कि यह पूरा मामला जनपद शामली (Shamli) के थाना कांधला क्षेत्र का है। कांधला कस्बे के मोहल्ला रायजादगान निवासी एक युवक रेहान अपने वार्ड सभासद दीपक सैनी के पास एक कागज का वेरीफिकेशन कराने को लेकर पहुंचा और कहा कि उसको अपनी पत्नी सना खान के आधार कार्ड में कुछ बदलाव कर आना है। जब सभासद दीपक सैनी के द्वारा रिहान से उसकी पत्नी का पूर्व का आधार कार्ड मांगा तो, उसने पूजा रानी नाम की एक युवती का आधार कार्ड दे दिया। जिस पर वह सभासद दीपक सैनी ने वेरिफिकेशन करने से मना कर दिया।


आरोप है कि कुछ देर बाद पुनः रेहान दीपक सैनी के घर पर पहुंचा, अब उसके हाथ में कांधला नगर पालिका परिषद द्वारा जारी एक वेरिफिकेशन डॉक्यूमेंट था, जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष हाजी वाजिद हसन व ईओ निकिता शर्मा के हस्ताक्षर व मोहर लगे थे। उक्त युवक ने दीपक सैनी को कहा कि हमने अपना काम नगरपालिका से करा लिया है। दीपक सैनी ने इस मामले में नगर पालिका में शिकायत की लेकिन वहां उसकी एक न सुनी। दीपक सैनी ने मामले की सूचना हिंदू संगठनों को दी तो मामला बढ़ता गया। सूचना पर बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों भाजपा के कार्यकर्ता कांधला थाने पहुंचे और नगर पालिका परिषद के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करते हुए हंगामा करने लगे।

पहले तो पुलिस ने ना-नुकुर की लेकिन मामला बढ़ता देख सभासद दीपक सैनी की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया। इस मामले में पुलिस ने नगर पालिका परिषद के क्लर्क अकरम अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं इस मामले में हिंदू संगठनों के लोग धर्मांतरण व लव जिहाद को बढ़ावा देने के लिए नगर पालिका प्रशासन पर आरोप लगा रहे हैं।

फेसबुक के जरिए हुआ था प्यार

बताया जा रहा है कि रिहान नाम के युवक ने फेसबुक के जरिए पूजा रानी से प्यार कर उससे शादी की और यह घटना करीब डेढ़ वर्ष पूर्व की है लेकिन वर्तमान में रेहान जो निकाह के कागज ले रहा था, उसने शादी की तारीख 1.01. 2022 दर्ज की गई है। आरोप है कि निकाहनामा भी पूरी तरह फर्जी है। आपको बता दें कि कांधला पूर्व से ही चर्चित रहा है क्योंकि भाजपा शामली जिले के कैराना व कांधला कस्बे से हिंदुओं के पलायन की सूची जारी कर चुकी है। अब नगरपालिका का यह कारनामा से एक बार फिर कांधला सुर्खियों में है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story