×

Shamli News: गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे तक जारी रहेगा किसान आंदोलन, राकेश टिकैत फिर जा रहे तिकोनिया

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक गृह राज्य मंत्री इस्तीफा नहीं देता तब तक हमारे आंदोलन जारी रहेगा। साथ में कहा कि 12 अक्तूबर को तिकोनिया का दौरा, 18 अक्तूबर को रेल रोकने और 26 तारीख को लखनऊ में महापंचायत करने का प्रोग्राम है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 Oct 2021 3:48 AM GMT
Shamli News: गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे तक जारी रहेगा किसान आंदोलन, राकेश टिकैत फिर जा रहे तिकोनिया
X

Shamli News: किसान नेता राकेश टिकैत (Kisan Neta Rakesh Tiakit) का कहना है कि किसान आंदोलन संघर्ष से समाधान तक चलेगा। उन्होंने आंदोलनरत किसानों का दर्द बयां करते हुए कहा एक तो किसान अपनी फसल बो कर उसमें बर्बाद हो जाता है, जब तक जाता है वह फसल बेकार हो जाती है। अगली फसल की फिर तैयारी करता है। उन्होंने कहा गृह राज्य मंत्री पूर्ण रूप से दोषी है उसका लड़का दोषी है 120 बी का मुलजिम है जब तक गृह राज्य मंत्री इस्तीफा नहीं देता जब तक हमारे आंदोलन जारी रहेगा। 12 अक्तूबर को तिकोनिया (Rakesh Tikait Tikonia Kisan Andolan) का दौरा, 18 अक्तूबर को हमारा रेल रोकने और 26 तारीख को लखनऊ में महापंचायत (Lucknow Me Kisan Mahapanchayat) करने का प्रोग्राम है।


शामली के बुढ़ाना रोड पर स्थित भारतीय किसान यूनियन के कार्यालय पर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Tikonia Kisan Andolan) ने एक बातचीत में बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने लखीमपुर मामले (Lakhimpur Kheri Kisan Hatyakand) में गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे पर जोर देते हुए कहा कि बेटे के बाद हो गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र की भी गिरफ्तारी। उन्होंने कहा दिन में नहीं होती है आरोपी से पूछताछ, रात को थाने में हो आरोपी से पूछताछ। काजू बदाम खा कर नहीं होती है आरोपियों से पूछताछ। अगर मंत्री के बेटे से सही पूछताछ करनी है, तो रात को थाने में छोड़ दो वहां होगी असली पूछताछ।

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Kisan Andolan Today) लखीमपुर मामले में की गई कार्रवाई से संतुष्ट नहीं दिखे। गृहराज्य मंत्री के इस्तीफे पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त किया जाए, तब होंगे हम संतुष्ट।


शामली के बुढ़ाना रोड स्थित भारतीय किसान यूनियन कार्यालय पर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Ka Dharna Pradarshan) ने कहा कि इस पूरे धरने से हमें महसूस यह हुआ है कि यह उद्योगपतियों की सरकार है। यह साबित हो रहा है किसानों की फसल लूटने का पूरा प्रोग्राम बनाया हुआ है। किसान को गरीब बनाने का प्रोग्राम बना रखा है। किसान तो बर्बाद हो गए हर जिसकी तनख्वाह बढ़ी हो और जिसे प्रमोशन हुआ हो वह बता दें। इस सरकार ने खत्म किया हुआ है या जो तनख्वाह 6 साल पहले थी उसमें इजाफा हुआ हो तो बता दें।

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Tikonia Kisan Andolan) ने कहा कि अंग्रेजी सरकारें भी पहले बातचीत करती थीं, उसका समाधान निकालती थीं। यह तो किसानों के लिए व देश के लिए अंग्रेजी हुकूमत से भी ज्यादा खतरनाक है। आम जनता के लिए यह कानून खराब है और देश के लिए यह सरकार खराब है। सरकार चाहती है जनता हमारे खिलाफ हो जाए जो कि यह वोट में तब्दील हो जाए। शब्दों को समझ लेना चाहिए, वह हर तरह का षड्यंत्र रच रही है, हमें बदनाम करने की कोशिश करती है, किसान आंदोलन पर 12-13 तरह के एलिगेशन लगा चुकी है बीजेपी।


किसान आंदोलन (Kisan Andolan Today) पर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Tikonia Kisan Andolan) ने कहा वहां पर साढ़े 700 किसान शहीद हो गए हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने एक शब्द उन किसानों के लिए नहीं कहा, जिन किसानों की डेथ हुई क्या वह इस देश के इंसान नहीं थे, क्या देश का प्रधान या प्रधानमंत्री है। सरकार उन लोगों की है जिन्होंने इसको वोट दिया, क्या यह सरकार यह एक वर्ग की है क्या यह सरकार केवल बीजेपी लोगों की है। यह हमारे सवाल है देश के प्रधानमंत्री से प्रधानमंत्री सबका होता है या किसी से एक का होता है। बीजेपी का जो सोशल मीडिया चैनल है उसमें वर्कर की तनख्वाह 20,000 से लेकर ढाई लाख तक की है, जिनका काम उनको डिजाइनिंग बनाना प्रोपेगंडा फैलाना, फोन पर गाली गलौज करना, मानसिक रूप से टॉर्चर करना है। उस में बहुत लोग काम कर रहे हैं

जब तक गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा नहीं होगा कोई भी पुलिस अधिकारी जांच सही नहीं कर सकता। उनका इस्तीफा, उनकी गिरफ्तारी हो। आगरा की जेल में बंद हों आठ 10 दिन उनको रिमांड पर लें और उसके बाद तोते की तरह बापू बेटा कबूल करेंगे कि हमारे गैंग में कौन-कौन शामिल थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story