×

Shamli News: तबादला होने के बाद चिकित्सा अधीक्षक नहीं दे रहे कैराना सीएचसी का चार्ज

Shamli News: सीएमओ के आदेशों को दरकिनार कर चिकित्सा अधीक्षक द्वारा हठधर्मिता के चलते नये चिकित्सा अधीक्षक को सीएचसी का चार्ज नहीं दिया गया। जिस कारण बिना चिकित्सा अधीक्षक के ही सीएचसी चल रही हैं। मरीजों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Shweta
Published on: 5 Oct 2021 12:28 PM GMT
Concept photo
X

कॉन्सेप्ट फोटो

Shamli News: नियम कानून मेरे ठेंगे पर। कुछ ऐसा ही है यहां का नजारा। जहां तबादला होने के बाद भी चिकित्सा अधीक्षक अपनी हठधर्मिता के चलते नवनियुक्त चिकित्सा अधीक्षक को कैराना सीएचसी का चार्ज नहीं दें रहे हैं। एक सप्ताह पहले चिकित्सा अधीक्षक का तबादला कर दिया गया था।

उनके स्थान पर नवनियुक्त चिकित्सा अधीक्षक की तैनाती की गई थी। लेकिन सीएमओ के आदेशों को दरकिनार कर चिकित्सा अधीक्षक द्वारा हठधर्मिता के चलते नये चिकित्सा अधीक्षक को सीएचसी का चार्ज नहीं दिया गया। जिस कारण बिना चिकित्सा अधीक्षक के ही सीएचसी चल रही हैं। मरीजों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं।


पिछले दिनों कैराना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सा अधीक्षक डॉ भानु प्रकाश ने महिला आशाओं द्वारा मानदेय की मांग करने पर उनके साथ अभद्रता की थी। वहीं ब्लॉक स्तर पर चल रहे राष्ट्रीय कार्यक्रमों में चिकित्सा अधीक्षक द्वारा कोई विशेष रुचि न रखने के कारण असंतोष की स्थिति को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय अग्रवाल ने गत 28 सितंबर को चिकित्सा अधीक्षक डॉ. भानु प्रकाश को सीएमओ कार्यालय में अटैच कर दिया था। इसके अलावा डॉ. विजेंद्र कुमार को चिकित्सा अधीक्षक के पद पर तैनात करने के आदेश जारी कर दिए थे।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा चिकित्सा अधीक्षक का पद का समस्त वित्तीय एवं प्रशासनिक कार्यभार नवनियुक्त चिकित्सा अधीक्षक डॉ विजेंद्र कुमार को सौंपने के आदेश जारी किए गए थे, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी चिकित्सा अधीक्षक डॉ भानु प्रकाश द्वारा सीएमओ के आदेशों को दरकिनार कर नवनियुक्त चिकित्सा अधीक्षक डॉ विजेंद्र कुमार को चार्ज नहीं सौंपा गया है। जिस कारण चिकित्सा अधीक्षक की कुर्सी खाली पड़ी हुई हैं। वही बिना चिकित्सा अधीक्षक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चल रहा हैं। मरीजों को भी समय पर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा।


Shweta

Shweta

Next Story