शामली से बड़ी खबरः बारूद का जखीरा बरामद, दो लोग गिरफ्तार, दो अन्य फरार

Shamli News: पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान में अवैध आतिशबाजी निर्माण व उसके भंडारण की सूचना पर दो मकानों पर छापेमार कार्रवाई की गई।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 Oct 2021 6:02 AM GMT
Shamli police recovered gunpowder
X

शामली बड़ी खबरः बारूद का जखीरा बरामद, दो लोग गिरफ्तार 

Shamli News: पुलिस द्वारा अवैध आतिशबाजी व अवैध रूप से पटाखों के भंडार के खिलाफ अभियान चलाकर करीब 5 क्विंटल बारूद, अवैध पटाखे और सामग्री बरामद किया गया है। इस संबंध में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया हैं, जबकि दो आरोपी फरार हो गए हैं।


पुलिस का भंडारण के खिलाफ अभियान

जगनपुर रोड स्थित रजबाहे की पटरी पर अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया था, जिसमें 4 मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना के बाद एसपी सुकीर्ति माधव ने पुलिस को क्षेत्र में अवैध आतिशबाजी और भंडारण के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए थे।


पुलिस ने मौके से बरामद किया यह सब

कैराना पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान के तहत गांव में अवैध आतिशबाजी निर्माण व उसके भंडारण की सूचना पर पुलिस ने दो मकानों पर छापेमारी की गई। जहां से पुलिस ने अवैध पटाखे, पटाखा बनाने की सामग्री और कच्चे बारूद सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से 4 पेटी बने हुए पटाखे, 24 पेटी मिश्रित फुलझड़ी, 20 पैकेट बोरी कार्टून और 5 क्विंटल कच्चा बारूद बरामद किया। वहीं, पुलिस ने बारूद व अधबने पटाखों को मौके पर नष्ट कर दिया।


आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया

कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि उनके द्वारा गांव में अवैध रूप से आतिशबाजी तैयार कर गांव पंजीठ की आतिशबाजी फैक्ट्री को सप्लाई दी जाती थी, लेकिन कुछ समय पहले पंजीठ में आतिशबाजी फैक्ट्री बंद हो गई थी, जिसके बाद आतिशबाजी की सप्लाई के लिए कैराना में संपर्क किया गया। राशिद की भूरा रोड स्थित आतिशबाजी फैक्ट्री में माल तैयार कर सप्लाई की जा रही थी। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story