×

Shamli News: 18 लोगों ने एकसाथ की हिंदू धर्म में वापसी, 15 वर्ष पहले किया था धर्मपरिवर्तन

शामली जिले के कांधला थाना क्षेत्र के कांधला कस्बे के सूरज कुंड मंदिर में तीन मुस्लिम परिवारों ने हिंदू धर्म अपनाया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 9 Aug 2021 11:13 AM GMT
hinduism
X

हिंदू धर्म में वापसी के लिए मंदिर में शुद्धिकरण कराते पंडित

Shamli News: शामली जिले के कांधला थाना क्षेत्र के कांधला कस्बे के सूरज कुंड मंदिर में तीन मुस्लिम परिवारों ने हिंदू धर्म अपनाया है। परिवार के करीब 18 लोगों ने कांधला के सूरजकुंड मंदिर में पहुंचकर के हवन पूजन करके शुद्धिकरण किया और इस दौरान हिंदू धर्म के अनुसार पूजा अर्चना करते हुए जनेऊ धारण किया और अपने हिंदू धर्म में वापसी की। बताया जा रहा है कि 15 साल पहले इन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था, लेकिन फिर से इन्होंने अपने धर्म में वापसी की है। यशवीर महाराज ने हवन पूजन करके इनको हिंदू धर्म में वापसी कराई है।

बता दें कि शामली जनपद के कांधला के मोहल्ला रायजादगान निवासी शहजाद ने अपने तीन परिवारों के साथ में कांधला के महाभारत कालीन सूरज कुंड मंदिर में पहुंचे और मंदिर प्रांगण में आयोजित शुद्धि हवन यज्ञ में हिस्सा लिया। इस दौरान इन तीनों मुस्लिम परिवारों को हिंदू धर्म के अनुसार आयोजित पूजा अर्चना हवन यज्ञ में शुद्धिकरण कराया। इसके बाद महाराज यशवीर ने सभी को जनेऊ पहनाकर सनातन धर्म में वापसी कराई।

हिंदू धर्म अपनाकर शहजाद से विकास बना युवक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था, लेकिन आज फिर से उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर समाज को संदेश दिया है कि अपना धर्म अपना ही होता है। वहीं विकास की माँ ने बताया कि मैंने अपने 3 बेटे और उनके परिवार के लोगों के साथ हिन्दू धर्म अपनाया है। मैं अपने पति को भी अपने धर्म में वापस लेकर आऊँगी। वहीं करीब 18 लोगों को मुस्लिम से हिन्दू बनाने वाले महाराज यशवीर ने कहा कि जीवन में नादानी के कारण कई बार इंसान से गलतियां हो जाती हैं उसी गलती के कारण उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था आज फिर उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर के घर वापसी की है। सनातन धर्म में हम इनका स्वागत करते हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story