×

Gurjar Samrat Raja Mihir Bhoj: मूर्ति के अनावरण के लिए परमिशन निरस्त होने पर गुर्जर समाज में गुस्सा

कैराना में गुर्जर सम्राट राजा मिहिर भोज की मूर्ति के अनावरण की इजाजत न मिलने से लोगों में नाराजगी दिख रही है।

Pankaj Prajapati
Published on: 20 Sep 2021 12:05 PM GMT
Rashtriya Veer Gurjar Sena
X

एसडीएम से मुलाकात करते राष्ट्रीय वीर गुर्जर सेना के नेता (फोटो-न्यूजट्रैक)

Shamli News: कैराना क्षेत्र के गांव तीतरवाड़ा में स्थित गुर्जर चौपाल के सामने गुर्जर सम्राट राजा मिहिर भोज (Gurjar Samrat Raja Mihir Bhoj) की मूर्ति स्थापित की गई हैं। आगामी 21 सितंबर को मूर्ति का अनावरण करने के लिए यूपी, हरियाणा व उत्तरांचल से गुर्जर समाज के नेताओं सहित पूर्व एमएलसी एवं भाजपा नेता वीरेंद्र सिंह गुर्जर व गुर्जर समाज के हजारों लोगों के आने का कार्यक्रम हैं। राष्ट्रीय वीर गुर्जर सेना (Rashtriya Veer Gurjar Sena) के जिला उपाध्यक्ष भानु चौहान ने बताया कि उनके द्वारा 13 सितंबर को कार्यक्रम की अनुमति के लिए कैराना एसडीएम उद्भव त्रिपाठी (Kairana SDM Uddhav Tripathi) को एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिसके बाद एसडीएम (SDM) ने पुलिस से अनुमति देने के लिए रिपोर्ट मांगी थी। बताया गया कि पुलिस द्वारा एसडीएम (SDM) को रिपोर्ट भेजी गई थी, लेकिन कार्यक्रम से ठीक एक दिन पहले एसडीएम (SDM) कार्यालय द्वारा उनको बताया गया हैं कि उनको कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी गई हैं।

राजा मिहिर भोज (Raja Mihir Bhoj) की मूर्ति के अनावरण के कार्यक्रम की अनुमति निरस्त होने के बाद गुर्जर समाज में रोष फैल गया। सोमवार को गुर्जर समाज के सैकड़ों लोग व युवा गुर्जर तहसील मुख्यालय पर पहुंचे। जहां पर एसडीएम के न मिलने पर सभी लोग एसडीएम से मिलने कैराना नगरपालिका में पहुंचे तथा समाज के जिम्मेदार लोगों ने एसडीएम से मिलकर अनुमति निरस्त होने का कारण पूछा। जिसके बाद एसडीएम ने उनको बताया कि परमिशन में पुलिस की रिपोर्ट नहीं लगी थी। जिस कारण अनुमति निरस्त की गई हैं। बाद में समाज के लोगों ने एक अन्य प्रार्थना पत्र देकर परमिशन कराए जाने की मांग की। जिसके बाद एसडीएम ने परमिशन के लिए पुलिस को रिपोर्ट देने के लिए लिख दिया।


गंगेरू के ग्राम प्रधान संजीव ने बताया कि मंगलवार को गांव तीतरवाड़ा में गुर्जर सम्राट राजा मिहिर भोज (Gurjar Samrat Raja Mihir Bhoj) की मूर्ति का अनावरण किया जाना हैं। कार्यक्रम के लिए जो परमिशन मांगी गई थी। उसको प्रशासन ने निरस्त कर दिया हैं। प्रशासन द्वारा निर्मित करने का कारण नहीं बताया जा रहा। इसी बात को लेकर पूरे गुर्जर समाज में रोष हैं। वहीं गुर्जर समाज के युवाओं ने कहा की परमिशन हो न हो गुर्जर सम्राट राजा मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण हर हाल में किया जाएगा। इस दौरान सरवन, राजपाल प्रधान, पप्पू प्रधान, राजेश प्रधान, सौरभ बुच्चाखेड़ी, भानु चौहान, राजेंद्र फौजी, कपिल व संदीप सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story