×

Shamli News: 2 नर्सों की सुविधा के नाम पर अवैध वसूली का वीडियो वायरल, जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

जिला सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई महिला के परिजनों से सुविधा के नाम पर 1100 रुपये की अवैध वसूली वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल दिया। इसके बाद जिला अधिकारी ने जांच के बाद कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Oct 2021 12:43 PM GMT
shamli news in hindi 2 nurses did illegal recovery in the name of convenience video viral district officer ordered inquiry
X

Shamli News: 2 नर्सों की सुविधा के नाम पर अवैध वसूली का वीडियो वायरल, जिला अधिकारी ने दिए जांच के आदेश। 

Shamli: जिला सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई महिला से डिलीवरी होने के बाद सुविधा के नाम पर सरकारी नर्सों द्वारा महिला के परिजनों से अवैध वसूली की जा रही है। जिसका वीडियो बना खुद डिलीवरी करने आई महिला के परिजनों ने सोशल मीडिया पर वायरल दिया। इसके बाद वायरल वीडियो के आधार पर जिला अधिकारी ने जांच के बाद कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए है।

सुविधा के रूप में दो नर्सों ने की 1100 रुपये की मांग

जानकारी के अनुसार जिले के थाना भवन थाना क्षेत्र के कस्बा थाना भवन के सरकारी अस्पताल में मौजूद 2 नर्सों के द्वारा डिलीवरी कराने आए महिला के परिजनों से डिलीवरी के बाद सुविधा देने के रूप में अवैध वसूली करने की एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में मौजूद दो सरकारी नर्स परिजनों से सुविधा के रूप में इनाम के 1100 रुपये की मांग कर रही है और उनसे जबरदस्ती पैसे ले रही हैं।

वहीं, जब इस वीडियो के बारे में जांच की गई तो पता चला कि थानाभवन क्षेत्र के गांव भैसानी निवासी मुनव्वर ने बीते गुरुवार को थानाभवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शाम करीब 6:00 बजे अपनी पत्नी जैनब को प्रसव पीड़ा होने के बाद डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। महिला को डिलीवरी से पहले ही सरकारी नर्सें परिजनों से पैसे की मांग कर रही थी, लेकिन परिजनों ने इनकार कर दिया। वहीं, बेटा पैदा होने के बाद अस्पताल में मौजूद कविता नाम की कर्मचारी व फराना नाम की कर्मचारी ने इनाम को लेकर जबरदस्ती 1100 रुपये की मांग की।

जब परिजनों ने इनाम के तौर पर इतने पैसे देने से इनकार किया तो दबाव बनाया गया और इलाज में लापरवाही के लिए धमकी दी गई। इसके बाद परिजनों ने सरकारी नर्सों को 500 रुपये दे दिए, तो दोनों महिला नर्सों ने इन पैसों को परिजनों को वापस कर दिए। इसके बाद परिजनों ने जैसे-तैसे 1000 रुपये देकर अस्पताल की दोनों नर्सों से अपना पीछा छुड़ाया, लेकिन इसकी वीडियो परिजनों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसमें अस्पताल में मौजूद दो सरकारी नर्सें सरेआम पैसे की अवैध वसूली करती नजर आ रही हैं।

आरोपियों पर की जाएगी कार्रवाई

उधर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर प्रशासन भी हरकत में आ गया। वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी का कहना है कि वीडियो की जांच करा कर आरोपी महिला कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story