×

Shamli News: पतीसा मिठाई बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, लाखों का माल सीज, खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई

Shamli News: खाद्य विभाग की टीम ने सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सरवर पीर पर पतीसा बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा। खाद्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए पतिसा का सैंपल लिए और 7 क्विंटल माल को सील किया गया जिसकी कीमत चार लाख बताई गई है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Oct 2021 11:50 AM GMT
Shamli News: पतीसा मिठाई बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, लाखों का माल सीज, खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई
X
मिठाई को सील करते हुए खाद्य विभाग के अधिकारी। 

Shamli News: दीपावली से पहले खाद्य विभाग की टीम काफी सतर्क हो गई है। मिठाइयों की जांच को लेकर खाद्य विभाग छापेमारी कर रही है। ऐसा ही मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सरवर पीर से सामने आया है। जहां खाद्य विभाग की टीम ने पतीसा मिठाई बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा। छापे के दौरान बड़ी मात्रा में पतीसा बनता मिला। खाद्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए पतीसे के सैंपल लिए और जांच के लिए भेज दिए हैं। खाद्य विभाग द्वारा लाखों रुपए का माल सीज किया गया है।


7 क्विंटल माल किया सील

दरअसल, आपको बता दें दीपावली का त्यौहार नजदीक है जिसके चलते मिठाइयों में मिलावट करने का कार्य शुरू हो जाता है। इसको लेकर व्यवसायी दीपावली से पहले भारी मात्रा में मिठाई बनाने का कार्य करते हैं। वहीं, आज शामली जिला अधिकारी जसजीत कौर के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सरवर पीर पर पतीसा बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा। जहां भारी मात्रा में पतीसा को बनाने का कार्य चल रहा था। इसको लेकर खाद्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए पतिसा का सैंपल लिए। साथ में 7 क्विंटल माल को सील किया गया जिसकी कीमत चार लाख बताई गई है।


विभाग की ओर से लगातार की जा रही छापेमारी

खाद्य विभाग जनपद शामली में नकली मिठाई वजह से किसी को कोई दिक्कत नहीं हो, इसको लेकर विभाग की ओर से लगातार कार्रवाई व छापेमारी की जा रही है। वहीं, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार ने कहा कि मिठाइयों के सैंपल लिए गए हैं। साथ में कहा कि मिलावटी मिठाइयां बनाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार दीपावली के पर्व पर आम जनमानस मिलावट रोकथाम के लिए यह अभियान चलाया गया है पतीसे में मिलावट होने की संभावना पर उसका सैंपल लिया गया है और 7 क्विंटल पतीसा लेवल में फेल होने के कारण सीज किया गया है जिसकी अनुमानित कीमत 4 लाख बताई जा रही है। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार लगातार छापेमारी की जा रही है आज भी नमूने लिए गए कल भी चार नमूने लिए गए थे और लगातार कार्रवाई चल रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story