×

Shamli News: 5 लाख रुपये में मथुरा से खरीदा गया था TET का पेपर, 3 गिरफ्तार

Shamli News: आज यूपी में होने वाली टेट परीक्षा से पहले ही मेरठ एसटीएफ टीम ने शामली से सॉल्वर गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार किए हैं, जिसके बाद यूपी टेट की परीक्षा शासन के आदेश पर निरस्त हो गई है।

Pankaj Prajapati

Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Kumar

Published on 28 Nov 2021 11:35 AM GMT

Shamli News: 5 लाख रुपये में मथुरा से खरीदा गया था TET का पेपर, 3 गिरफ्तार
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Shamli News: उत्तर प्रदेश में आज कई जनपदों में यूपी टेट की परीक्षा (UPTET Exam) होने वाली थी। लेकिन यूपी टेट की परीक्षा (UPTET Exam) में आने वाले पेपर को सॉल्वर गैंग ने पहले ही लीक कर दिया था। जिसकी वजह से आज यूपी में होने वाली टेट परीक्षा (UPTET Exam) से पहले ही मेरठ एसटीएफ टीम (Meerut STF Team) ने शामली से सॉल्वर गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार किए हैं। जिसके बाद यूपी टेट की परीक्षा (UPTET Exam) शासन के आदेश पर निरस्त हो गई है। इस पूरे मामले में कुल 23 गिरफ्तारी होने की बात सामने आई है।

इतना ही नहीं शामली (Shamli) से सॉल्वर गैंग के तार मथुरा (Meerut) से भी जुड़े हुए हैं। क्योंकि मथुरा से ही सॉल्वर गैंग ने 5 लाख रुपये में किसी गौरव नाम के व्यक्ति से टेट का पेपर खरीदा था। वही गैंग के तीनों सदस्यों ने करीब 50 छात्रों से 50-50 हजार रुपए में पेपर उपलब्ध कराने की बात तय की हुई थी। वहीं, मेरठ एसटीएफ टीम (Meerut STF Team) ने मनीष, धर्मेंद्र और रवि नाम के तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने कुछ पेपर, एक फोर्ड गाड़ी व कुछ रुपए भी बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में धारा 420, 467, 468, 471 ipc में मुकदमा दर्ज करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, पकड़े गए आरोपियों का एक सदस्य फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है।

आपको बता दें कि आज यूपी में यूपी टेट की परीक्षा (UPTET Exam) होनी थी। वहीं, लाखों अभ्यार्थी परीक्षा देने के लिए समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच भी गए थे। लेकिन टेट की परीक्षा (UPTET Exam) शुरु होने से पहले ही टीईटी का पेपर लीक हो गया था। क्योंकि मेरठ एसटीएफ टीम सॉल्वर गैंग का लगातार पीछा कर रही थी। जिसमे शामली से मेरठ STF टीम को सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों के गिरफ्तारी हाथ लगी है।

बता जा रहा है कि तीनों युवक काफी लंबे समय से परीक्षा के पेपर लीक कराने का काम कर रहे थे, जिसकी पुलिस को काफी लंबे समय से तलाश थी। पकड़े गए युवकों के पास से STF ने एक फोर्ड गाड़ी, मोबाइल व सोल्व पेपर की कॉपी भी बरामद की है। वहीं, मेरठ STF टीम (Meerut STF Team) को यह गिरफ्तारी मेरठ करनाल हाइवे (Meerut Karnal Highway) पर स्थित बुटराड़ी गांव (butradi village) के पास से हुई है। जो शामली सदर कोतवाली क्षेत्र (Shamli Sadar Police Station Area) का गांव पड़ता है। जिसके बाद तीनो आरोपियों को सदर कोतवाली में लाया गया।

इसके बाद तीनों सदस्यों पर धारा 420, 467, 468 व 471 ipc में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेजा गया है। वहीं, इस मामले में पकडे गए तीनो सदस्यों का एक अन्य साथी अभी मेरठ एसटीएफ (Meerut STF) की गिरफ्त से बाहर है। जिसके लिए टीम लगातार दबिश दे रही है। वहीं, टेट पेपर लीक मामले में उत्तर प्रदेश से अभी तक कुल 23 गिरफ्तारी हुई है। जिसके बाद पेपर को अग्रिम तारीख तक स्थगित कर दिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story