×

Shamli News: गन्ना मंत्री ने 59 दिव्यांग जनों को दिया मोटर ट्राईसाईकिल का उपहार, खुशी से खिले चेहरे

Shamli News: मोटर ट्राई साइकिल वितरण करने के लिए थानाभवन नगर पंचायत में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Monika
Published on: 31 Dec 2021 2:27 PM GMT (Updated on: 31 Dec 2021 2:45 PM GMT)
motor tricycle to 59 differently abled people
X

59 दिव्यांग जनों को मोटर ट्राईसाईकिल का उपहार (फोटो : सोशल मीडिया )

Shamli News: थानाभवन (Thanabhawan) गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Sugarcane Minister Suresh Rana) ने दिव्यांग (divyang) जनों को मोटर ट्राई साइकिल (Motor Tricycle) एवं हेलमेट (Helmet) का उपहार भेंट कर दिव्यांग जनों के जीवन की मंगल कामना की। जनपद शामली की थानाभवन नगर पंचायत में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी अंशुल चौहान (Anshul Chauhan) ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार की एडिप योजना के अंतर्गत ₹42000 की लागत से तैयार हुई मोटर ट्राई साइकिल एवं हेलमेट 59 दिव्यांगजनों (59 divyang ko Motor Tricycle) को दिए ,जो आवेदन कर चयनित हुए है। जिसमे ₹25000 केंद्र सरकार की ओर से एवं ₹17000 विधायक निधि से लेकर यह मोटर ट्राई साइकिल दिव्यांग जनों के लिए उपलब्ध कराई गई है।

59 दिव्यांग जनों को मोटर ट्राई साइकिल का उपहार (फोटो : सोशल मीडिया )

मोटर ट्राई साइकिल वितरण करने के लिए थानाभवन नगर पंचायत में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें गन्ना मंत्री सुरेश राणा पहुंचे उन्होंने दिव्यांग जनों को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले तो वह उनके मंगल जीवन की कामना करते हैं और वह आप सभी लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सरकार हमेशा देश के हर वर्ग के लोगों के लिए काम करती रहेगी।

गन्ना मंत्री सुरेश राणा (फोटो : सोशल मीडिया )

योगी सरकार ने व केंद्र सरकार ने दिव्यांग जनों को भी आम व्यक्ति की तरह ही समानता का दर्जा देकर उनके लिए भी योजना लागू करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से देश का प्रधानमंत्री एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पैरा ओलंपिक में खिलाड़ियों को सम्मानित करने का काम करते हैं। उससे यह संदेश चला जाता है कि वह किस तरह से दिव्यांग जनों के हितों को लेकर भी संवेदनशील हैं। आज उन्हें बहुत खुशी महसूस हो रही है कि वह आप लोगों के लिए यह छोटा सा उपहार भेंट कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह ज्यादा कुछ नहीं लेकिन आपके जीवन को थोड़ा सा सरल बनाने में योगदान तो जरूर करेगा। उन्होंने इस अवसर पर दिव्यांग जनों से निजी तौर पर बात की और उनकी समस्याओं के बारे में भी जाना। साथ ही उन्होंने कहा कि जो पात्र व्यक्ति अभी छूट गए हैं वह भी इस योजना में आवेदन कर सकते हैं। पात्र व्यक्ति को सरकार जरूर मोटर ट्राईसाईकिल उपलब्ध कराने का काम करेगी। अंत में सभी दिव्यांग जनों को उनकी मोटर प्राइस साइकिल पर हेलमेट के साथ मोटर ट्राई साइकिल को चलाने एवं चार्ज करने और रखरखाव की जानकारी दी गई।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story