×

Shamli News: महंगे होते पेट्रोल पर घटतौली का चाबुक, पेट्रोल पम्प पर घंटों चला हंगामा

Shamli News: धीमनपुरा रोड स्थित पेट्रोल पम्प पर एक व्यक्ति ने पेट्रोल कम दिए जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इसे देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस पूरे मामले में पेट्रोल पम्प संचालक का कहना है कि पेट्रोल पम्प पर घटतौली के आरोप पूरी तरह निराधार है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 Oct 2021 3:57 PM GMT
Shamli News: महंगे होते पेट्रोल पर घटतौली का चाबुक, पेट्रोल पम्प पर घंटों चला हंगामा
X

Shamli News: शहर के धीमनपुरा रोड स्थित पेट्रोल पम्प पर एक व्यक्ति ने पेट्रोल कम दिए जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इसे देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। पीड़ित व्यक्ति ने जब इस मामले में बांट एवं माप तोल विभाग के अधिकारियों को फोन किया तो उन्होंने खुद को मेरठ में बताकर पल्ला झाड़ लिया। घंटों तक चले हंगामे के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। गौरतलब है कि पहले ही पेट्रोल के दाम 104 रुपये से पार हो चुके हैं। जिससे जनता हल्कान है। ऐसे में पेट्रोल पम्प पर घटतोली किए जाने से लोग खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

आपको बता दें कि शहर के धीमानपुरा रोड आर्यसमाज मंदिर के सामने एचपी का पेट्रोल पम्प है। जहां गुरुवार को शहर के मोहल्ला चौधरी चरण सिंह कॉलोनी निवासी भूपेंद्र बालियान पेट्रोल लेने के लिए पहुंचे थे। पीड़ित व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसने करीब 501 रुपये का पेट्रोल अपनी बाइक में डलवाया था, लेकिन फ्यूल मीटर खराब होने की वजह से मीटर में तेल नहीं दिखाई दिया। इसके बाद वह बाइक मिस्त्री की दुकान पर पहुंचा और फ्यूल मीटर ठीक कराया, लेकिन मीटर की सुई फिर भी ऊपर नहीं उठी तो भूपेंद्र को उक्त पेट्रोल पम्प पर घटतौली किए जाने का शक हुआ।

इसके बाद वह फिर से पेट्रोल पम्प पर पहुंचा और पेट्रोल पम्प कर्मियों को पेट्रोल कम दिए जाने की बात कही तो पेट्रोल पम्प कर्मी पेट्रोल मापने वाला मापक लेकर आया, जिसमें पेट्रोल मापते ही पेट्रोल पम्प की पोल खुल गई। इसमें प्रति 500 मिली लीटर पेट्रोल पर करीब 50 एमएल की घटतौली पाई गई, जिसे देख पीड़ित व्यक्ति ने हंगामा शुरू कर दिया।

पेट्रोल पम्प के मालिक एवं कर्मचारी हंगामा कर रहे व्यक्ति की मान मनौव्वल करते नजर आए, जिसमें पीड़ित व्यक्ति ने बांट एवं माप तोल विभाग के अधिकारियों को फोन पर मामले शिकायत की तो उन्होंने खुद को मेरठ में होना बताकर मामले से पल्ला झाड़ लिया। जिससे बाट एवं माप तोल विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगना लाजिमी है।

पेट्रोल पम्प पर घटतौल के आरोप पूरी तरह निराधार

वहीं, इस पूरे मामले में पेट्रोल पम्प संचालक का कहना है कि पेट्रोल पम्प पर घटतौली के आरोप पूरी तरह निराधार है। उन्होंने कहा कि सेल्समैन ने गलती से गलत जार में पेट्रोल को माप दिया। जिससे यह गलतफहमी उत्पन्न हुई। उन्होंने कहा कि हमारे पेट्रोल पम्प पर सबकुछ ठीक है और हम प्रकार की जांच के लिए भी तैयार है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story