×

Shamli News: बम धमाके में उड़े मजदूरों की चीथड़े, अचानक शामली के पटाखा फैक्ट्री में हुआ जबरदस्त बिस्फोट

Shamli News: शामली जनपद में पटाखा फैक्ट्री में हुए जबरदस्त धमाके (Explosion in Shamli firecracker factory) के बाद कई मजदूरों की मौत की आशंका है।

Pankaj Prajapati
Published on: 10 Jan 2022 10:01 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2022 1:35 PM GMT)
Shamli Explosion: Huge explosion in firecracker factory, fear of death of many workers
X

शामली में पटाखा फैक्ट्री में हुए जबरदस्त धमाके: Photo - Social Media

Shamli News: शामली जनपद में पटाखा फैक्ट्री में हुए जबरदस्त धमाके (Explosion in Shamli firecracker factory) के बाद कई मजदूरों की मौत की आशंका है फैक्ट्री में धमाका इतना जबरदस्त था की मांस के टुकड़े फैक्ट्री के आसपास के इलाकों में फैला पाया गया है। मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है।

उत्तर प्रदेश के शामली से सोमवार को एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। हादसा एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ जहां फैक्ट्री में विस्फोट होने के कारण कई मजदूरों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों के अनुसार हादसे के वक्त फैक्ट्री में 50 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे। धमाके के बाद के बाद फैक्ट्री में औऱ फैक्ट्री के आसपास मांस के कई टुकड़े मिले हैं।

शामली के अवैध पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका, फैक्ट्री के चारों ओर फैले मांस के टुकड़े

यह घटना शामली जनपद के बाबरी थाना क्षेत्र (Babri police station area) में हुआ जहां के बुटराड़ा गांव में सोमवार को दोपहर पटाखा फैक्ट्री में एक बड़ा विस्फोट हुआ धमाके की आवाज इतनी तेज थी की आस पास के लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गया स्थानीय लोगों के सूचना के बाद शामली पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने बताया पटाखे के निर्माण करने वाली एक अवैध फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है फिलहाल घायलों के बारे में हमारे पास कोई सही जानकारी नहीं है लेकिन यह धमाका बहुत तेज था जिस भवन में अवैध फैक्ट्री चल रहा था वह भवन भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है और कई मजदूरों के शरीर फैक्ट्री के 50 से अधिक मीटर के दायरे तक फैले हुए हैं।

फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर कर रही राहत बचाव कार्य

फिलहाल पुलिस (UP Police और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य का काम कर रही है इस हादसे में कई मजदूरों से मौत की आशंका है वही कुछ घायलों को अस्पताल में भेजा गया है लेकिन मौत के कुल आंकड़े अभी साफ नहीं है अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बुटराड़ा गांव में चल रहा है यह पटाखा फैक्ट्री उसी गांव के एक निवासी रिजवान द्वारा चलाई जा रही थी जिसके पास इतने बड़े स्तर का फैक्ट्री चलाने का कोई वैध लाइसेंस नहीं था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story