×

Shamli News: शामली कलेक्ट्रेट में धरना दे रहे किसान, बकाया गन्ना भुगतान नहीं तो करेंगे आत्मदाह

Shamli News Today: जनपद शामली में बकाया गन्ना भुगतान को लेकर किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक के नेतृत्व में शामली कलेक्ट्रेट में धरना दे रहे किसानों का कहना है कि बकाया भुगतान होगा तभी धरना उठेगा।

Pankaj Prajapati
Published on: 15 Nov 2021 2:03 PM GMT
Shamli News Today: Farmers protesting in Shamli Collectorate, will self-immolate if they do not pay the outstanding sugarcane
X

शामली: कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दे रहे किसान

Shamli News: खाप चौधरियों व किसान यूनियन (Farmers union) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक (Savit Malik) के नेतृत्व में बकाया गन्ना भुगतान (arrears cane payment) को लेकर शामली कलेक्ट्रेट (Shamli Collectorate) में धरना दे रहे किसानों की मांग (Farmer Demand) है कि आज हमें गन्ने का बकाया भुगतान दिया जाए अन्यथा हम सभी किसान करेंगे आत्मदाह। जिम्मेदार होगा शासन प्रशासन बाबा थाम्बेदार रविन्द्र मलिक का कहना है बकाया भुगतान होगा तभी धरना उठेगा।

आपको बता दें मामला जनपद शामली (District Shamli) कलेक्ट्रेट का है जहां पर बकाया गन्ना भुगतान को लेकर थानेदार व खाप चौधरियों रविंद्र मलिक के नेतृत्व में शामली कलेक्ट्रेट में बकाया गन्ना भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा है। किसानों की मांग है कि अगर हमारी बात नहीं मानी जाती तो हम आत्मदाह करेंगे।

आज होगा आर पार का मामला- किसान

किसानों का यह भी कहना है कि आज होगा आर पार का मामला। गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Sugarcane Minister Suresh Rana) जनपद शामली के रहने वाले हैं, लेकिन यहां की 3 चीनी मिलों में सबसे ज्यादा बकाया गन्ना भुगतान थानाभवन बजाज मिल पर है। गन्ना मंत्री के यही के होने के बावजूद शामली जनपद की तीनों मिलों पर लगभग 340 करोड़ बकाया है, जो गन्ना मंत्री बकाया भुगतान नहीं करा पाए ऐसे गन्ना मंत्री के होने का क्या फायदा। किसान सुबह से लगातार कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कोई उनकी सुनने वाला भी नहीं है।

बुआई का काम चल रहा है लेकिन हाथ में पैसा नहीं-किसान

किसानों का कहना है कि किसान का इस वक्त बुआई का काम चल रहा है लेकिन हाथ में पैसा नहीं है। योगी जी आए थे उनसे उम्मीद थी कि किसानों के बारे में कुछ बोलेंगे लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं बोला ऐसे में हम 2022 के चुनाव में भाजपा सरकार को करारा जवाब देंगे।

सरकार अंधी बहरी हो गई है-आरएलडी नेता प्रसन्न चौधरी

वहीं आरएलडी नेता प्रसन्न चौधरी (RLD leader Prasanna Choudhary) का कहना है की सरकार अंधी बहरी हो गई है, केवल किसानों को लॉलीपॉप देने का काम किया है। सरकार किसानों की समस्या नहीं समझ रही है। शामली में लगभग तीन चीनी मिलें हैं जिन पर 340 करोड रुपए बकाया है। किसान आत्मदाह के अलावा और क्या करें, वैसे भी तो किसान लगातार मर रहा है। लेकिन सरकार नहीं देख रही है। अगर हमारा पैसा नहीं मिलता है तो हम भी आत्मदाह करेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story