×

Shamli News: गठवाला खाप ने किसानों पर लाठीचार्ज का किया विरोध, केंद्र सरकार को दी ये चेतावनी

shamli news in hindi today: गठवाला खाप के कई लोगों ने प्रेस वार्ता करते हुए केंद्र सरकार द्वारा सिंघु बॉर्डर पर सरकार द्वारा किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का किसानों के साथ यही रवैया रहा तो गठवाला खाप हर तरह से सरकार के साथ लड़ने को तैयार है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 Oct 2021 3:38 PM GMT
Shamli News: गठवाला खाप ने किसानों पर लाठीचार्ज का किया विरोध, केंद्र सरकार को दी ये चेतावनी
X

प्रेस वार्ता करते गठवाला खाप के लोग। 

shamli news in hindi: शामली जनपद में गठवाला खाप (Gathwala Khap) के कई लोगों ने प्रेस वार्ता करते हुए केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर सरकार द्वारा किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किये गए लाठीचार्ज की गठवाला खाप (Gathwala Khap) घोर निंदा करता है और केंद्र सरकार को चेतावनी देता है कि अगर सरकार का किसानों के साथ यही रवैया रहा तो गठवाला खाप हर तरह से सरकार के साथ लड़ने को तैयार है और किसानों के साथ खड़ा हैय़

बता दें कि जनपद शामली में गठवाला खाप (Gathwala Khap) के बाबा राजेंद्र मलिक के नेतृत्व में खाप के कई लोगों ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान गठवाला खाप (Gathwala Khap) के बाबा राजेंद्र मलिक ने कहा कि सिंघु बॉर्डर पर बीते दिनों एक युवक का शव मिला था, जिसकी आत्मा की शांति के लिए किसान हवन यज्ञ कर रहे थे।

इसी दौरान केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा किसानों पर लाठीचार्ज किया गया, जिसकी गठवाला खाप (Gathwala Khap) घोर निंदा करता है। केंद्र सरकार को चेतावनी देता है कि अगर किसानों के साथ ऐसा ही केंद्र सरकार का रवैया रहा तो गठवाला खाप (Gathwala Khap) तन-मन-धन से किसानों के साथ लड़ाई लड़ने का काम करेगा।

इस दौरान केंद्र सरकार के द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने के सवाल पर गठवाला खाप (Gathwala Khap) ने कहा कि केंद्र सरकार को कृषि कानून वापस लेने होंगे अगर अब नहीं लिये तो बाद में जरूर वापस लेने पड़ेंगे।

भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ( national spokesperson Rakesh Tikait) के द्वारा दिए गए बयान में सिंधु बॉर्डर पर मजदूर किसान संगठन के लोगों को RSS व भाजपा के आदमी बताने पर उन्होंने कहा कि यह कोई आरएसएस के आदमी नहीं है, न ही भाजपा के आदमी हैं, यह किसान और मजदूरों का अलग संगठन है जोकि शांति पूर्ण ढंग से धरना दे रहे हैं। अगर यह आरएसएस के आदमी होते तो इन पर सरकार के द्वारा लाठीचार्ज नहीं होता। इस दौरान प्रेस वार्ता में गठवाला खाप (Gathwala Khap) कई लोग मौजूद रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story