×

Shamli News: कैराना नगर पालिका चेयरमैन तीन दिन से धरने पर, सफाईकर्मियों की हड़ताल से लगा कूड़े का अंबार

Shamli News: जनपद शामली में तीन दिन पहले पालिका चेयरमैन की कुर्सी पर अधिशासी अधिकारी के बैठने को लेकर बवाल हो गया था।

Pankaj Prajapati
Published on: 1 Jan 2022 11:22 AM GMT
Shamli News: Protest in Kairana Municipality for three days, garbage piled up in Kairana
X

शामली: कैराना नगर पालिका में तीन दिन से धरना

Shamli News: जनपद शामली में तीन दिन पहले पालिका चेयरमैन की कुर्सी पर अधिशासी अधिकारी के बैठने को लेकर बवाल हो गया था। जिसके बाद से नाराज चेयरमैन सभासद पालिका स्टाफ के साथ धरने पर बैठ गए थे। वहीं चेयरमैन के समर्थन में सफाई कर्मियों ने भी हड़ताल कर दिया है। दो दिन से नगर में साफ सफाई नहीं हुई जिस कारण गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

कैराना नगर पालिका (Kairana Municipality) अधिशासी अधिकारी का कार्यभार संभाल रही एसडीएम न्यायिक मणि अरोरा (SDM Judicial Mani Arora) द्वारा चेयरमैन हाजी अनवर हसन (Chairman Haji Anwar Hasan) की कुर्सी पर बैठने को लेकर तीन दिन पहले विवाद हो गया था।


जिसके बाद पालिका चेयरमैन हाजी अनवर व नाराज सभासद अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे। वहीं सफाई कर्मियो द्वारा भी हड़ताल कर दी गई थी। 2 दिन से कैराना नगर में सफाई नहीं की गई। जिस कारण कैराना नगर के बाजारो व वार्डो में गंदगी पसरी हुई हैं।

अधिशासी अधिकारी को सस्पेंड करने की मांग

नगरवासियों व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन को जल्द से जल्द पालिका अधिशासी व चेयरमैन के बीच का विवाद का निपटारा करना चाहिए, ताकि गंदगी से निजात मिल सके। लगातार तीसरे दिन शनिवार को नगर पालिका परिसर में धरना दे रहे चेयरमैन व पालिका सभासदों को नगर वासियों का समर्थन मिल रहा है। धरने पर बैठे लोगों की मांग हैं कि अधिशासी अधिकारी को सस्पेंड कर अन्य अधिकारी को अधिशासी अधिकारी का कार्यभार दिया जाए। 1 दिन पहले एसडीएम व सीओ धरने पर पहुंचे थे। जहां पर पालिका चेयरमैन सभासदो ने डीएम के नाम एक ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग दोहराई थी। एसडीएम के आग्रह करने के बाद भी धरना समाप्त नहीं किया गया।


सारी जनता का अपमान- मनीष व्यापारी कैराना

मनीष व्यापारी का कहना है कि यह जो लड़ाई चल रही है अधिशासी अधिकारी की उनको आकर चेयरमैन की कुर्सी पर नहीं बैठना चाहिए था यह नगरपालिका चेयरमैन का नहीं यह सारी जनता का अपमान है क्योंकि सारी जनता इनको बनाती है वोट देकर यह गलत है लेकिन जॉब करण नगर पालिका और नगर पालिका के जो कर्मचारी हैं वह अपनी ईमानदारी और मेहनत लगन से काम कर रहे थे लेकिन यह सब कुछ होने के बाद उन्होंने अपना काम छोड़ दिया है जिसके बाद उन्होंने हड़ताल करनी शुरू कर दी है और आज कैराना में 2 दिन से सफाई नहीं हुई है और अधिशासी अधिकारी जो है वह अपनी हठधर्मिता पर पड़े हुए हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story