×

Shamli News: शामली में डेंगू बुखार का कहर, घर-घर मरीजों की लगी प्लेट

Shamli News: शामली में भी डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और गांव-गांव घर-घर में बुखार से पीड़ित मरीजों की प्लेट लगी हुई है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Shraddha
Published on: 18 Nov 2021 1:32 PM GMT
गांव में घर-घर बुखार से पीड़ित मरीजों की प्लेट लगी हुई
X

गांव में घर-घर बुखार से पीड़ित मरीजों की प्लेट लगी हुई 

Shamli News : पूरे देश में डेंगू बुखार (Dengue Fever) अपने पैर पसार रहा है और लगातार डेंगू मरीजों (Dengue Patients) के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं तो वहीं उत्तर प्रदेश का जनपद शामली (Shamli District) भी इससे अछूता नहीं है। शामली में भी डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और गांव-गांव घर-घर में बुखार से पीड़ित मरीजों की प्लेट लगी हुई है। कुछ गांव में ही इलाज करा रहे हैं, तो कुछ जनपद से बाहर बेहतर इलाज के लिए रुख कर रहे हैं, तो वहीं स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के दावों की भी पोल खुलती हुई दिखाई दे रही है।

दरअसल आपको बता दें कि जनपद शामली के कांधला ब्लॉक (Kandhla Block) के गांव चढ़ाव में इन दिनों बुखार खूब पैर पसार रहा है। गांव में घर-घर बुखार से पीड़ित मरीजों की प्लेट लगी हुई है। कुछ लोग गांव में इलाज करा रहे हैं तो कुछ लोग बेहतर इलाज के लिए जनपद से बाहर का रुख कर रहे हैं। लोगों की माने तो इस गांव में करीब 50 से 60 लोग बुखार से पीड़ित हैं और लोगों के मुताबिक बुखार से इस गांव में दो लोगों की मौत भी हो चुकी है।


गांव में घर-घर बुखार से पीड़ित मरीजों की प्लेट लगी हुई है। जो लोग बुखार से पीड़ित हैं वह घर पर ही गांव में इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टर से इलाज करा रहे हैं और घर पर ही मरीज को ग्लूकोज की बोतल लगा दी गई है।

गांव में बुखार के फैल रहे प्रकोप और मरीजों द्वारा गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराने की बात को लेकर जब हम CMO Shamli के पास जानकारी लेने पहुंचे तो उन्होंने कैमरे पर तो कुछ नहीं बोला लेकिन यह बात कहते हुए कि वह गांव में क्या हालात है, इसको पहले दिखाएंगे। अभी उनकी जानकारी में डेंगू बुखार जैसा कुछ नहीं है। यह कहते हुए अपना पल्ला झाड़ते हुए नजर आए।

Shraddha

Shraddha

Next Story