×

Kisan Andolan: कैराना की धरती पर राकेश टिकैत का होगा स्वागत, बोले किसान नेता

Shamli News: आगामी 12 दिसंबर को किसान आंदोलन की जीत के बाद कैराना की धरती पर राकेश टिकैत का स्वागत किया जाएगा, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं किसान नेता राकेश टिकैत महापंचायत को संबोधित करेंगे।

Pankaj Prajapati
Published on: 11 Dec 2021 12:22 PM GMT
Kisan Andolan: कैराना की धरती पर राकेश टिकैत का होगा स्वागत, बोले किसान नेता
X

Shamli News: आगामी 12 दिसंबर (12 December) को कैराना (Karaana) में धन्यवाद किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का आयोजन किया जाएगा। भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) के कार्यकर्ता द्वारा कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बाहर से आने वाले किसानों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की जाएगी।

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा कृषि कानून वापस (agricultural law back) लेने की घोषणा कर दी थी। वहीं एक दिन पहले संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा दिल्ली के बॉर्डरो पर चले आंदोलन को खत्म करने का ऐलान कर दिया था। 11 दिसंबर से किसान बॉर्डर को खाली कर अपने घर वापस लौटने शुरू हो गए।

वहीं आगामी 12 दिसंबर को कैराना पानीपत बाईपास के निकट भारतीय किसान यूनियन द्वारा एक धन्यवाद किसान महापंचायत की जाएगी। जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं किसान नेता राकेश टिकैत महापंचायत को संबोधित करेंगे महापंचायत स्थल पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के पदाधिकारियों द्वारा तैयारियां शुरू कर दी हैं।

अध्यक्ष कपिल खाटियान (Kapil Khatian) ने बताया कि पानीपत बाईपास के निकट करीब 25 बीघा जमीन धन्यवाद किसान महापंचायत की जाएगी। महापंचायत में उत्तर प्रदेश सहित हरियाणा पंजाब से भारी संख्या में किसान शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले किसानों के लिए चाय पानी व खाने की भी व्यवस्था की गई हैं। मई बातों के किसान महापंचायत को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है एएसपी ओ पी सिंह व एडीएम संतोष कुमार ने पुलिस बल के साथ किसान महापंचायत जनसभा स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।



हम उस जगह पर मौजूद है जहां पर पंचायत होनी है - संतोष कुमार (एडीएम शामली)

एडीएम शामली, संतोष कुमार (ADM Shamli, Santosh Kumar) का कहना है कि हम उस जगह पर मौजूद है जहां पर पंचायत होनी है और हम हर तरीके की सुविधाएं देने के लिए तैयार हैं जो एक महापंचायत में दी जाती है कानून व्यवस्था को लेकर भी बहुत सही इंतजाम यहां पर प्रशासन शासन द्वारा किए गए हैं और जाम की व्यवस्था को देखते हुए उसको भी व्यवस्था ठीक तरीके से कराई जा रही है और जिस जगह महापंचायत होनी है उसको लेकर हम पूरी तैयारी के साथ तैयार है

1 साल तक किसानों ने धरने में पूरा योगदान दिया है उन का तहे दिल से हम धन्यवाद- राजकुमार गुड्डू (भारतीय किसान यूनियन)

भारतीय किसान यूनियन के नेता राजकुमार गुड्डू (Bharatiya Kisan Union leader Rajkumar Guddu) का कहना है कि कल 12 तारीख को अंदर कैराना के अंदर महापंचायत है जिसको लेकर हमारे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत महापंचायत को संबोधित करेंगे और किसानों का धन्यवाद करेंगे कि उन्हें ने गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन में पूरा साथ दिया है और इस पंचायत की तारीख पहले से ही सुनिश्चित थी लेकिन अब आकर यह पंचायत की जा रही है ऐसे में 1 साल तक किसानों ने धरने में पूरा योगदान दिया है उन का तहे दिल से हम धन्यवाद करते हैं और राकेश टिकैत कल किसान धन्यवाद महापंचायत की जाएगी जिसमें किसानों का बहुत आभार रहेगा और हम ज्यादा से ज्यादा लोगों के आने की अपील करते हैं

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story