×

शामली में जयंत चौधरी की परिवर्तन सन्देश रैलीः युवाओं को 1 करोड़ नौकरी व किसानों को डेढ़ गुना ज्यादा गन्ना मूल्य का वादा

जयंत चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी सरकार को निकम्मी सरकार बताया। जयंत ने वादा किया है कि अगर 2022 में उनकी सरकार बनती है तो वह देश के एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे व किसानों को डेढ़ गुना ज्यादा गन्ना मूल्य देने का वादा किया है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Nov 2021 4:00 PM GMT
शामली में जयंत चौधरी की परिवर्तन सन्देश रैलीः युवाओं को 1 करोड़ नौकरी व किसानों को डेढ़ गुना ज्यादा गन्ना मूल्य का वादा
X

जनता को संबोधित करते हुए आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी। 

Shamli News: शामली में आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD President Jayant Choudhary) ने परिवर्तन सन्देश रैली (Parivartan Sandesh Rally) को संबोधित करते हुए 2022 के चुनाव (UP Election 2022) के बाद सत्ता में आने पर युवाओं को एक करोड़ नौकरी व किसानों को डेढ़ गुना ज्यादा गन्ना मूल्य देने का वादा किया। रैली में हजारों की संख्या में समर्थक जयंत को सुनने पहुँचे।

शामली जनपद (Shamli) के कस्बा थाना भवन में परिवर्तन संदेश रैली (Parivartan Sandesh Rally) का आयोजन किया गया। आरएलडी के पूर्व विधायक राव वारिस (Former MLA Rao Waris) सहित प्रशांत कन्नौजिया व कई कद्दावर नेता मंच पर मौजूद रहे। जयंत चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार (BJP Government) पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी सरकार (BJP Government) को निकम्मी सरकार बताया। जयंत ने वादा किया है कि अगर 2022 में उनकी सरकार बनती है तो वह देश के एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे व किसानों को डेढ़ गुना ज्यादा गन्ना मूल्य देने का वादा किया है।


किसानों को लेकर जयंत (RLD President Jayant Choudhary) ने कहा कि पिछली सर्दी में किसान धरने पर बैठे थे दोबारा फिर से सर्दी आ गई है, लेकिन केंद्र सरकार किसानों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। शामली में किसानों का 373 करोड़ रुपये बकाया गन्ना भुगतान है, जो किसानों को नहीं मिला है। सरकार दावा कर रही है कि उन्होंने किसानों का भुगतान कर दिया है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और हैष

जयंत (RLD President Jayant Choudhary) ने कहा सरकार ने वादा किया था कि 14 दिन में किसानों का गन्ना भुगतान किया जाएगा लेकिन 1 साल बीत जाने के बाद भी किसानों को उनका गन्ना भुगतान नहीं मिला है। चुनाव के टाइम पर सरकार बेरोजगारी को भूलकर पाकिस्तान, तालिबान ले आती है और लोगों को भटकाने का काम करती है।


आरएलडी नेता (RLD President Jayant Choudhary) ने आरोप लगाया कि योगी सरकार (Yogi Government) में गरीब और मजलूमो के ऊपर जुल्म किया गया है योगी सरकार (Yogi Government) ने बुलडोजर चलवाए गए हैं लेकिन मैं दावा करता हूं कि योगी सरकार में किसी पूंजीपति को कटघरे में आज तक खड़ा नहीं किया गया है यह सरकार किसान विरोधी है और गरीब मजदूरों पर अत्याचार करने वाली है। कानून में 14 दिन का प्रावधान है कि किसानों को गन्ना भुगतान दिया जाए, इसके अलावा कानून में ब्याज का भी प्रावधान हैलेकिन सरकार इन पर खरी नहीं उतरी है।

गन्ना मूल्य वृद्धि को लेकर किसानों का अनुमान था कि गन्ना 400 क्विंटल पार तो होगा, लेकिन योगी ने क्या दिया यह सब आप लोग जानते हैं। इससे किसानों की कितनी भरपाई हो पाएगी। गन्ना समर्थन मूल्य से किसानों की लागत भी पूरी नहीं हो सकती पिछले 5 सालों से योगी सरकार ने किसानों को गन्ना मूल्य वृद्धि नहीं की है जिससे किसान त्रस्त हैं और इस बार वोट की चोट से सरकार को उसका जवाब देंगे।


किसानों को बिजली के दोगुना बिल भरने को मजबूर होना पड़ रहा है लेकिन योगी की बहरी सरकार किसानों की समस्याओं को नहीं देख रही है। उपचुनाव में राजस्थान, हिमाचल में थोड़ी चोट दी है इसके तुरंत बाद पेट्रोल-डीजल के दाम ( Petrol Diesel Rate) घटाए गए। इस बार यूपी में भी बीजेपी सरकार (BJP Government) को वोट की चोट दो इसके बाद तुरंत महंगाई घट जाएगी। आज मैं इस मंच से योगी से पूछना चाहता हूं युवाओं की भर्ती कब होगी। योगी ने 70 लाख नौकरी देने का वादा किया था, आज प्रदेश में चार लाख नौकरी दी है। उपक्रम कंपनियों को बेच रहे हैं, कहां से नौकरी देंगे। परिवर्तन संदेश रैली के माध्यम से मैं आप सब लोगों से अपील करता हूं कि बेटे पर विश्वास करते हुए एक मौका दे दीजिए। इसके बाद मेरे द्वारा किए गए सारे वादे पूरे किए जाएंगे।

अब आरएलडी बहुजन उदय अभियान चलाएगी जिसमें हफ्ते के रविवार के दिन दलित शोषित व गरीब लोगों से उनकी समस्याओं को सुना जाएगा पार्टी का हर एक कार्यकर्ता उनके पास जाएगा और उनको संगठन में जिम्मेदारी देने का काम करेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story