×

Shamli News: भैसवाल गांव के किसान फिर भड़के, ट्रैक्टर पर चढ़कर मंत्रियों को गांव में न घुसने देने का किया एलान

Shamli News: शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव भैंसवाल में दर्जनों किसान ट्रैक्टर पर खड़े होकर सुरेश राणा गन्ना मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Chitra Singh
Published on: 1 Oct 2021 4:54 AM GMT (Updated on: 1 Oct 2021 4:57 AM GMT)
Shamli News
X

किसान (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Shamli News: तीन कृषि कानूनों (Teen Krishi Kanoon) और गन्ना मूल्य भुगतान (Ganna Mulya Bhugtan)को लेकर जनपद के भैंसवाल गांव के किसानों ने ट्रैक्टरों पर खड़े होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने गन्ना मंत्री सुरेश राणा मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिससे किसानों का आक्रोश बढ़ रहा है। यह प्रदर्शन विगत दिवस का बताया जा रहा है।

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव भैंसवाल का है जहां पर दर्जनों किसान ट्रैक्टर पर खड़े होकर सुरेश राणा गन्ना मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। किसान तीन कृषि कानून को लेकर भी अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसान कह रहे हैं कि अगर सुरेश राणा गांव भैसवाल में आया और उसके साथ कोई घटना होती उसका जिम्मेदार प्रशासन व खुद मंत्री सुरेश राणा होगा। हम गन्ना बकाया भुगतान को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, हमारा पेमेंट नहीं हुआ है। वह सुरेश राणा इस गांव में घुसना नहीं चाहिए। किसान जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

किसानों का कहना है कि जो हमारे बराबर में खड़े हुए हैं वह मलेंडी के रहने वाले हैं और एक पेलखा से हैं किसान इतना परेशान है कि सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर पर हमारे लिए हजारों किसान मर रहे हैं। अगर वह सच में किसान है और इस धरती का अन्न खाते हैं तो हम इस सरकार का विरोध करेंगे। 14 दिन में कोर्ट ने पेमेंट करने को कहा था। सरकार गन्ने का पेमेंट कर दें। जब तक गन्ने का पेमेंट ना हो गांव में सरकार का कोई भी व्यक्ति ने घुसे नहीं। वरना उसके साथ जो भी घटना होगी वह खुद जिम्मेदार होगा। प्रशासन उसका जिम्मेदार होगा और मोदी जी जिम्मेदार होंगे।

दरअसल यह वही गांव हैं जहां पर कैबिनेट मंत्री संजीव बालियान को 6 महीने पहले भी किसानों के गुस्से का शिकार होना पड़ा था। शामली जिले के गाँव भैंसवाल में सैकड़ों किसानों ने भाजपा नेताओं के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए मुर्दाबाद के नारे बाजी की थी, जिसमें कैबिनेट मंत्री संजीव बालियान को किसानों का भारी विरोध झेलना पड़ा था। इस बात से खफा होकर संजीव बालियान अपनी गाड़ी में ही गुस्से से आग बबूला होकर कहा था कि 10 लोगों के विरोध से कुछ नही होगा हम अपना अभियान जारी रखेंगे, विरोध को बढ़ता देख मंत्री संजीव बालियान अपने साथियों के साथ वहां से निकल गए थे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story